Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ramlala Surya Tilak: रामनवमी पर भगवान श्रीराम का हुआ सूर्यतिलक, देखें भगवान की पहली तस्वीरें

Ram Navami 2024: रामनवमी पर भगवान श्रीराम का अभिषेक के बाद आयोध्या में सूर्य तिलक किया गया है. भगवान के सूर्य तिलक का यह दृश्य बेहद मनमोहक और सुंदर है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रामनवमी के अवसर पर देशभर में श्रीराम का जन्मोत्सव (Shri Ram Janamotsav) मनाया जा रहा है. इसबीच आयोध्या में रामलला (Ayodhya Shri Ram Mandir) को सुबह अभिषेक के बाद सूर्यतिलक किया गया है. भगवान के सूर्यतिलक की तस्वीरें सामने आ गई हैं. यह बेहद मनमोहक दृश्य है, जिसमें सूर्य किरणें रामलला के ललाट पर पड़ते हुए तिलक कर रही हैं. इस दौरान मंदिर श्रीराम नाम के जयकारों से गूंज उठा. सूर्य तिलक होते ही प्रधानमंत्री ने अपनी चुनावी रैली में श्रीराम के उद्घोष कराये.  

 

रामनवमी के दिन ही भगवान श्रीराम का दोपहर 12 बजे अभिषेक मुहूर्त में जन्म हुआ था. आज इसी मौके पर अयोध्या में श्रीराम मंदिर में रामलला का सूर्य तिलक किया गया है. भगवान की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आज सबसे बड़ा आयोजन किया गया है. मंदिर में श्रीराम के जन्मोत्सव पर लाखों की संख्या में भक्त पहुंचे हैं. मंदिर में सुबह से ही पंडित भगवान को अभिषेक करने में जुट गये थे. भगवान को भोग प्रसाद और सूर्य तिलक किया गया. यह नजारा देखकर हर कोई मंत्र मुग्ध हो गया. भगवान के ललाट पर पड़ती सूर्य की किरणों को अलौकिक नजारा दिखाई दिया. 

सूर्यदेव और भगवान श्रीराम का मिलन 

रामनवमी पर दोपहर 12 बजे सूर्यतिलक किया गया. इसमें सूर्य की किरणें सीधे भगवान श्रीराम के ललाट पर पड़ी. सूर्यदेव और भगवान श्रीराम का मिलन हुआ. यह नजारा इतना अद्भुत था कि हर किसी नजरें टिकी रह गई. रामभक्त भारी संख्या में इस मंदिर में एकत्रित हुए हैं. इसमें लगातार मंगलगीत, भजन, कीर्तन और जयघोष हो रहे हैं.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement