Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corona: दिल्ली-मुंबई में Third Wave की आहट, एक दिन में दोगुने हुए केस

दिल्ली और मुंबई में दोगुणी रफ्तार से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं.

Corona: दिल्ली-मुंबई में Third Wave की आहट, एक दिन में दोगुने हुए केस

देश मे ओमिक्रोन के सब वेरिएंट BF.7 के मामले सामने आए हैं. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi) और मुंबई (Mumbai) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. बुधवार को मंगलवार की तुलना में करीब दोगुणे मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग और लोग लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों पर चिंता जाहिर कर रहे हैं.

दिल्ली सरकार (Delhi Government) की ओर से जारी आकंड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को कुल 932 नए कोविड (COVID-19) मामले दर्ज किए गए, जो मंगलवार को दर्ज किए गए मामलों की तुलना में 86 प्रतिशत ज्यादा है. दिल्ली में वायरस की पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) 1.29 फीसदी हो गई है.

दिल्ली सरकार द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 2191 है. सरकार ने कहा है कि शहर में मौजूदा प्रतिबंध तब तक जारी रहेंगे जब तक कि कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में नहीं आती.

Covid-19: Omicron और Delta वेरिएंट में समझें अंतर, ऐसे करें बचाव

मुंबई में Corona ने पकड़ी रफ्तार!

दिल्ली के अलावा, मुंबई (Mumbai) में भी कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है. मुंबई में पिछले 24 घंटों में कुल 2,510 नए कोविड ​​-19 मामले दर्ज किए हैं. नाइट कर्फ्यू के बावजूद मुंबई में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या भी बढ़ गई .

बुधवार को ही महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा था कि मुंबई में दैनिक मामले जल्द ही 2000 से ऊपर जा सकते हैं लेकिन नागरिक निकाय उनसे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. सरकार राज्य में वयस्कों और बच्चों के टीकाकरण पर भी ध्यान दे रही है.

Delhi-Mumbai में कितनी एक्टिव सरकार?

कोविड-19 के लगातार बढ़ते केस को देखते हुए दिल्ली और महाराष्ट्र दोनों ने 31 दिसंबर को नए साल की पूर्व संध्या से पहले नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में नए साल के जश्न के लिए नए प्रतिबंध भी जारी किए हैं. दिल्ली सरकार ने कोरोना स्पाइक (COVID-19 spike) और ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएंट के प्रसार को देखते हुए शहर में येलो अलर्ट (yellow alert) लगाया है. इसके तहत स्कूल, जिम, स्पा और अन्य जगहों पर जहां पब्लिक गेदरिंग हो सकती है, उन्हें बंद कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें-
Covid: क्या आने वाली है Omicron मामलों की 'सुनामी'? WHO प्रमुख ने जताई आशंका
Covid: मुंबई में कोरोना विस्फोट! एक दिन में मिले 2510 नए मरीज

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement