Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Kanhaiyalal Murder Case: प्रयागराज में बस कंडक्टर पर चापड़ से जानलेवा हमला करने वाले का जिहादी कनेक्शन आया सामने 

Prayagraj Bus Conductor Attack: प्रयागराज में बस कंडक्टर पर चाकुओं से हमला करने वाले लारेब हाशमी के बारे में अब तक कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं. फिलहाल पुलिस उसके निजी खर्चों की भी जांच कर रही है. 

UP Kanhaiyalal Murder Case: प्रयागराज में बस कंडक्टर पर चापड़ से जानलेवा हमला करने वाले का जिहादी कनेक्शन आया सामने 

Prayagraj Case Accused

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रयागराज में एक इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र ने चलती बस में कंडक्टर पर चापड़ से हमला किया था. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, पहले तो आरोपी ने धार्मिक नारे लगाए और फिर कंडक्टर पर हमला किया था. इस हमले में कंडक्टर गंभीर रूप से घायल हो गया था. निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र लारेब को लेकर जांच टीम के सामने हैरान करने वाले तथ्य सामने आए हैं. पता चला है कि आरोपी पाकिस्तान के एक मौलाना से काफी प्रभावित था और यूट्यूब पर लगातार जिहादी वीडियो देखता था. आईबी और पुलिस इसकी भी जांच कर रही है कि वह किसी प्रतिबंधित या कट्टरपंथी संगठन का छात्र तो नहीं है. उसके बैंक खातों और कॉलेज फीस डिटेल भी निकाली जा रही है. 

प्रयागराज में किए गए इस हमले की तुलना उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड से की जा रही है. हमले में बुरी तरह से घायल कंडक्टर का इलाज चल रहा है. जांच टीम ने आरोपी लारेब के मोबाइल की सर्च हिस्ट्री खंगाली तो हैरान रह गए. वह ज्यादातर जिहादी वीडियो देखता है और घटना वाले दिन भी सुबह 4 बजे तक पाकिस्तान के मौलाना का वीडियो देख रहा था. वारदात को अंजाम देने के बाद उसने  खुद वीडियो बनाया था.

यह भी पढ़ें: टिंडर पर हुई दोस्ती और फिर मर्डर, दिल दहला देगी इस कातिल हसीना की कहानी   

मोबाइल, कंप्यूटर और पेन ड्राइव को फॉरेंसिक लैब भेजा गया 
आरोपी के के घर से मिले कंप्यूटर मोबाइल पेन ड्राइव और चिप को भी फॉरेंसिक लैब में भेजा गया है. उसके करीबियों और परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ की जा रही है.  यूपी एटीएस और आईबी ने अपने स्तर पर जांच और पूछताछ शुरू कर दी है. दूसरी ओर कॉलेज प्रशासन ने उसे निष्कासित कर दिया है. जांच में यह बात भी सामने आई है कि पिछले 4 महीने से वह लगातार जिहादी वीडियो देख रहा था और सुबह चार-चार बजे तक वह ऐसे वीडियो देखता था. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान में वोटिंग के बाद बीजेपी खेमें में आई रौनक, मिल गया बड़ा संकेत?  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement