Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हेल्थ से रिलेशन तक, तबाह कर देता है घर के South East में बना बाथरूम, वास्तु विशेषज्ञ

Vastu Tips:अगर आपकी कुंडली में तरक्की, सुख सुविधा लिखी है लेकिन घर में किचन, बाथरूम और घर की एंट्री सही नहीं है तो आपको वो फायदा नहीं मिलेगा जो आपको मिलना चाहिए.

Latest News
हेल्थ से रिलेशन तक, तबाह कर देता है घर के South East में बना बाथरूम, वास्तु विशेषज्ञ

Vastu News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vastu Tips:आपकी तरक्की, सफलता और आपकी हारी बीमारी में आपका घर और उसका वास्तु बहुत महत्वपूर्ण रोल अदा करता है. अगर आपके चार्ट में तरक्की, सुख सुविधा लिखी है लेकिन घर में किचन, बाथरूम और घर की एंट्री सही नहीं है तो आपको वो फायदा नहीं मिलेगा जो आपको मिलना चाहिए.

वास्तु विशेषज्ञ निकिता जैन कहती हैं कि तरक्की की बात हो या फिर स्वास्थ्य की या फिर रिलेशनशिप की हर जगह वास्तु एक महत्वपूर्ण रोल अदा करता है.


यह भी पढ़ें:जब बाली ने छह महीने तक कांख में दबाए रखा था रावण को, जानिए रामायण की अनसुनी कहानियां


कोई भी बिल्डर नहीं बनाता वास्तु परफेक्ट फ्लैट

आप जब भी खरीदते हैं तो बिल्डर कहता है घर की दिशा हो या फिर किचन और बाथरूम सबकुछ वास्तु के हिसाब से बनाया गया है. लेकिन निकिता कहती हैं कि बिल्डर कभी भी वास्तु को ध्यान में रखकर फ्लैट नहीं बनाता है वो अपनी जमीन और हर खाली जगह को  यूज करता है और वास्तु के रूप से वो सबसे खतरनाक होता है.  

निकिता कहती हैं," जब हम ऐसे घर में रहना शुरू कर देते हैं तो ऐसे घर का निगेटिव इम्पैक्ट हमारे परिवार पर, बच्चों पर, हमारी तरक्की पर दिखाई देने लगता है. हमारे रिश्ते खराब होने लग जाते हैं.

अगर आपके घर का वास्तु ठीक नहीं है तो आपको अपने घर का वास्तु ठीक करा लेना चाहिए. कई तरह के करेक्शन और रेमेडीज भी मौजूद हैं.

निकिता कहती हैं कि अगर आपके घर में निगेटिव एनर्जी बहुत ज्यादा है तो घर का वास्तु चेक कराना चाहिए. क्योंकि इसी घर से हमारा स्वास्थ्य, रिलेशन, फाइनेंशियल प्रॉब्लम जुड़ी हैं. निकिता आगे कहती हैं कि,  "पहले हमारे घरों में बाथरूम घर में नहीं होते थे. वॉशरूम घरों के बाहर बनाए जाते थे उससे ज्यादा इम्पैक्ट नहीं पड़ता था."

हालांकि वास्तुविद ये भी कहती हैं कि बेडरूम में बाथरूम अटैच होने से प्रॉब्लम नहीं है. समस्या तब खड़ी होती है जब बाथरूम गलत दिशा में बनी हो. घर का साउथ ईस्ट, अग्नी कोण होता है ये किचन का डायरेक्शन होता है अगर उसमें बाथरूम बना दिया जाता है तो उसमें स्पार्क होता है तब हमारे जीवन में फाइनेंशियल, हेल्थ और तरक्की में समस्या होती है.


यह भी पढ़ें: Swapna Shastra: सपने में नजर आएं ये 5 घटनाएं तो किसी से न करें शेयर, वरना हो सकता है नुकसान


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पढ़ने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement