Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LLC 2023: हरभजन की टीम के सामने पस्त हुई गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स, फाइनल में मनीपाल टाइगर्स

India Capitals vs Manipal Tigers: लीजेंड्स लीग क्रिकेट सीजन 2 के दूसरे क्वालीफायर्स मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन इंडिया कैपिटल्स को हराकर मनीपाल टाइगर्स ने फाइनल में जगह बना ली.

article-main

LLC 2023 mt vs indcap gautam gambhir manipal tigers beat india capitals to qualify for legends league cricket 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सूरत के लालभाई कॉन्ट्रेक्टर स्टेडियम में खेले गए लीजेंड्स लीग 2023 के दूसरे क्वालीफायर्स में इंडिया कैपिटल्स को मनीपाल टाइगर्स ने हराकर फाइनल में जगह बना ली. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया कैपिटल्स ने 20 ओवर में 177 रन बनाए. मनीपाल टाइगर्स ने 178 रन के लक्ष्य को सिर्फ 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ मनीपाल टाइगर्स फाइनल में पहुंच गई, जहां उनका मुकाबला 9 दिसंबर को अरबनराइजर्स हैदराबाद से होगा. 

ये भी पढ़ें: गंभीर-श्रीसंत के खिलाफ लिया जाएगा कड़ा एक्शन? सैयद किरमानी का बड़ा बयान  

इससे पहले मनीपाल टाइगर्स के कप्तान हरभजन सिंह ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने के फैसला किया. इंडिया कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान गौतम गंभीर 10 रन बनाकर आउट हो गए. क्रिक इडवर्ड्स भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और 5वें ओवर में 18 गेंदों का सामना करने के बाद 24 रन बनाकर आउट हो गए. पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में इंडिया कैपिटल्स को एक और झटका लग गया और चिपली 16 रन बनाकर आउट हो गए. रिकार्डो पॉवेल भी जल्दी पवेलियन लौट गए. हालांकि इसके बाद केविन पीटरसन ने एक छोर संभाला और टीम के लिए सिर्फ 27 गेंदों में 5 छक्के और 2 चौकों की मदद से 56 रन बनाए. पीटरसन के आउट होने के बाद बेन डंक और इसुरू उडाना ने टीम के लिए अच्छा योगदान दिया. 20 ओवर में इंडिया कैपिटल्स 9 विकेट गंवाकर 177 रन बनाने में सफल रही. 

मनीपाल टाइगर्स को मिली अच्छी शुरुआत

178 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मनीपाल टाइगर्स की शुरुआत अच्छी रही और चाडविक वॉल्टन और मोहम्मद कैफ ने पहले विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की. चाडविक अपर कट करने की कोशिश में दिलहारा फर्नांडो को कैच दे बैठे. छठे ओवर में मोहम्मद कैफ भी 13 रन बनाकर आउट हो गए. अंजेलो परेरा और अमित वर्मा ने 31 रन की साझेदारी की लेकिन इश्वर पांडे ने इस साझेदारी को तोड़ा और मनीपाल टाइगर्स को तीसरे झटका दिया. एंजेलो परेरा और एसेला गुणारत्ने ने मिलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया. परेरा 35 रन बनाकर इसुरू उडाना की गेंद पर गौतम गंभीर को कैच देकर पवेलियन लौटे. जब परेरा आउट हुए तो मनीपाल टाइगर्स को जीत के लिए 51 गेंदों में 54 रन की जरूरत थी. 

गुणारत्ने और ग्रैंडहोम ने जिताया मैच

इसके बाद क्रीज पर गुणारत्ने और ग्रैंडहोम ने ऐसे पैर जमाया कि कोई हिला भी नहीं सका. एसेला गुणारत्ने 39 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम 38 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों ने मिलकर 7 चौके और 2 छक्के मारे. इस पारी की बदौलत इंडिया कैपिटल्स को वापसी का कोई मौका नहीं मिला और 18.4 ओवर में ही मनीपाल कैपिटल्स ने मैच अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ हरभजन की कप्तानी वाली मनीपाल पहली बार फाइनल में पहुंच गई है, जहां उनका सामना सुरेश रैना की अगुवाई वाली अरबनराइजर्स हैदराबाद से होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement