Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Naxal Encounter: Bijapur एनकाउंटर में 7 नक्सली मारे गए, Chhattisgarh में 40 दिन में 4 एनकाउंटर, 55 ढेर

Naxal Encounter: सुरक्षा बलों की तरफ से नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बीजापुर जिलों के बॉर्डर एरिया में चलाए जा रहे एंटी-नक्सल सर्च ऑपरेशन के दौरान एक जगह नक्सलियों से मुठभेड़ हुई है.

Latest News
Naxal Encounter: Bijapur एनकाउंटर में 7 नक्सली मारे गए, Chhattisgarh में 40 दिन में 4 एनकाउंटर, 55 ढेर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में 40 दिन के अंदर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच चौथे बड़े एनकाउंटर में 7 नक्सली मारे गए हैं. छत्तीसगढ़ पुलिस के मुताबिक, यह एनकाउंटर गुरुवार को बीजापुर और नारायणपुर जिलों के बॉर्डर एरिया में शुरू हुआ था. पुलिस अधिकारियों के हवाले से ANI ने बताया है कि सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच तब टकराव हुआ, जब सुरक्षा बल नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बीजापुर जिलों के बॉर्डर एरिया में एंटी-नक्सल सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. इसी दौरान एक जगह नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षा बलों की तरफ से जवाबी कार्रवाई करने पर सात नक्सली मारे गए हैं.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: क्या लगातार तीसरी बार पीएम बनेंगे मोदी? अमेरिकी एक्सपर्ट की है ये शॉकिंग भविष्यवाणी


40 दिन, 4 एनकाउंटर और 55 नक्सली ढेर

  • 16 अप्रैल को कांकेर के कालपेर गांव में एनकाउंटर के दौरान 29 नक्सली मारे गए थे और सुरक्षा बलों के 3 जवान घायल हुए.
  • कांकेर में हुए इस एनकाउंटर के दौरान 25 लाख रुपये का इनामी कुख्यात नक्सली शंकर राव भी मारा गया था.
  • 30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर के बॉर्डर एरिया में एनकाउंटर के दौरान 3 महिलाओं समेत 9 नक्सली मारे गए
  • 10 मई को बीजापुर में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों ने 10 नक्सलियों को मार गिराया था
  • 23 मई को बीजापुर और नारायणपुर के बॉर्डर एरिया में सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर मे 7 नक्सलियों को मार दिया है. 
  • 2024 के पहले 5 महीनों में सुरक्षा बलों के साथ एनकाउंटर के दौरान अब तक 112 नक्सली ढेर किए जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें- Driving License Rule: नया DL बनवाने के लिए 1 जून से बदल रहा नियम, अब नहीं करना होगा ये काम 


मुखबिर की सूचना पर शुरू हुआ था ऑपरेशन

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, नक्सलियों की इंद्रावती एरिया कमेटी और प्लाटून नंबर 16 के कैडरों की दंतेवाड़ा, नारायणपुर और बीजापुर के बॉर्डर इलाकों में मूवमेंट की सूचना मिली थी. नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर तत्काल इन इलाकों में जॉइंट सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. इस जॉइंट ऑपरेशन में तीन जिलों के जिला रिजर्व गार्ड, बस्तर फाइटर्स और स्पेशल टास्क फोर्स के साथ छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान शामिल थे. इसी दौरान सुबह करीब 11 बजे सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया, जिसमें 7 नक्सली मारे गए हैं. एनकाउंटर की जगह से 7 हथियार मिले हैं. जॉइंट सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है. जल्द ही अन्य नक्सलियों को भी तलाश लिया जाएगा.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण में 2019 से ज्यादा हुआ मतदान, Maharashtra ने भी बनाया रिकॉर्ड, जानें पूरी बात 


गृह मंत्री और सीएम ने बढ़ाया था हौसला

कांकेर में एनकाउंटर के दौरान 29 नक्सली ढेर करने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सुरक्षा बलों का हौसला बढ़ाया था. शाह ने कहा था कि सरकार देश को इस बीमारी से स्वतंत्र कराने के लिए प्रतिबद्ध है. नक्सलवाद विकास, शांति और युवाओं के उज्जवल भविष्य का सबसे बड़ा विरोधी है. उधर, 10 मई को 12 नक्सलियों के ढेर होने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा था कि जबसे हम सरकार में आए हैं, नक्सलियों के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी जा रही है. मैं हमारे जवानों और अफसरों को बधाई देता हूं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement