Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'तुरंत भारत लौटो, पुलिस के सामने करो सरेंडर', एचडी देवगौड़ा ने प्रज्वल रेवन्ना को दी चेतावनी

पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा ने कहा, 'मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ जांच में मेरे या मेरे परिवार के सदस्यों की ओर से कोई हस्तक्षेप नहीं किया जाएगा.'

Latest News
'तुरंत भारत लौटो, पुलिस के सामने करो सरेंडर', एचडी देवगौड़ा ने प्रज्वल रेवन्ना को दी चेतावनी

HD Deve Gowda warning to prajwal revanna

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पूर्व प्रधानमंत्री और JDS प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने अपने पोते और पार्टी के निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना को गुरुवार कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि जहां भी हो तुरंत भारत लौटो और पुलिस के सामने सरेंडर करो. देवेगौड़ा ने यह भी कहा कि जांच में उनके या परिवार के अन्य सदस्यों की तरफ से कोई हस्तक्षेप नहीं होगा. प्रज्वल पर कई महिलाओं के साथ यौन शोषण करने का आरोप है. वह अप्रैल के आखिरी हफ्ते में कथित रूप से जर्मनी चला गया था.

एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना तुरंत भारत लौटे और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करे. पूर्व प्रधानमंत्री ने दोहराया कि उनके पोते को दोषी पाए जाने पर कानून के तहत कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि इस समय, मैं केवल एक ही काम कर सकता हूं कि मैं प्रज्वल को कड़ी चेतावनी दे सकता हूं और उससे कह सकता हूं कि वह जहां भी है वहां से भारत लौट आए और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दे और कानूनी प्रक्रिया का सामना करे.' 

उन्होंने स्पष्ट किया, 'जो मैं कर रहा हूं अपील नहीं है, बल्कि यह एक चेतावनी है जो मैं जारी कर रहा हूं. अगर उसने इस चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया तो उसे मेरे और अपने परिवार के सभी सदस्यों के क्रोध का सामना करना पड़ेगा. कानून उसपर लगे आरोपों को देखेगा, लेकिन परिवार की बात न सुनने से उसका पूरी तरह से अलग-थलग होना तय हो जाएगा. अगर उसके मन में मेरे लिए कोई सम्मान बचा है तो उसे तुरंत लौटना होगा. 


यह भी पढ़ें- बंगाल में क्या है OBC आरक्षण का गणित, HC के फैसले से कितनी नौकरियों पर लटकी तलवार?


पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ जांच में मेरे या मेरे परिवार के सदस्यों की ओर से कोई हस्तक्षेप नहीं किया जाएगा.' मेरे मन में इस संबंध में कोई भी भावना नहीं है, केवल उन लोगों के लिए न्याय का मुद्दा है जो उसके कथित कृत्यों और करतूतों से पीड़ित हुए हैं.' देवेगौड़ा ने बताया कि उन्होंने 18 मई को प्रज्वल रेवन्ना के बारे में मीडिया से बात की थी.

'प्रज्वल ने मुझे सदमा और दर्द दिया'
देवेगौड़ा ने कहा, 'उसने (प्रज्वल) मुझे, मेरे पूरे परिवार, मेरे सहयोगियों, दोस्तों और पार्टी कार्यकर्ताओं को जो सदमा और दर्द दिया है. उससे उबरने में मुझे कुछ समय लगा. मैं पहले ही कह चुका हूं कि अगर वह दोषी पाया गया तो उसे कानून के तहत कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए.' उन्होंने कहा कि वह लोगों को यह विश्वास भी नहीं दिला सकते हैं कि वह प्रज्वल की गतिविधियों से अनजान थे, या उसे बचाने की उनकी कोई इच्छा नहीं है, वह उसकी हरकतों और उसकी विदेश जाने के बारे में भी अवगत नहीं थे.

जद (एस) के संरक्षक ने कहा, 'मैं अपनी अंतरात्मा की आवाज पर जवाब देने में विश्वास करता हूं. मैं भगवान में विश्वास करता हूं और मैं जानता हूं कि ईश्वर सच जानता है. देवेगौड़ा ने कहा कि उन्होंने हाल के हफ्तों में दुर्भावनापूर्ण रूप से फैलाए गए राजनीतिक षड्यंत्रों, उकसावे और झूठ पर टिप्पणी नहीं करने का फैसला किया था. पूर्व प्रधानमंत्री ने रेखांकित किया कि लोगों का विश्वास दोबारा हासिल करना उनके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है.

बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना हासन लोकसभा क्षेत्र से राजग का उम्मीदवार है. उसपर कई महिलाओं का यौन शोषण करने का आरोप है. बड़ी संख्या में अश्लील वीडियो सार्वजनिक होने के बाद से वह फरार है और विदेश में छुपा हुआ है. इन वीडियो में वह कथित तौर पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न करता हुआ दिख रहा है. प्रज्वल के खिलाफ बलात्कार के 2 मामले दर्ज हैं. उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया गया है और इंटरपोल ने ब्लू कॉर्नर नोटिस किया है. (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement