Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Care Tips: वेडिंग सीजन में इन 5 टिप्स से तुरंत चमक जाएगा चेहरा, गायब होंगे मुहांसे और दाग-धब्बे

Remedies For Removing Pimples: चेहरे पर कील-मुहांसों और दाग-धब्बे हो तो चेहरा बहुत ही भद्दा लगता है. ऐसे में स्किन केयर के लिए आप इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं.

Latest News
Skin Care Tips: वेडिंग सीजन में इन 5 टिप्स से तुरंत चमक जाएगा चेहरा, गायब होंगे मुहांसे और दाग-धब्बे

Remedies For Removing Pimples

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः स्किन केयर ट्रीटमेंट के लिए लोग पार्लर में खूब पैसा खर्च करते हैं. इन दिनों शादी का सीजन चल रहा है ऐसे में खूबसूरत नजर (Skin Care Tips For Wedding Season) आने के लिए लोग तरह-तरह के फेशियल और ब्यूटी ट्रीटमेंट (Skin Care) लेते हैं. चेहरे पर कील-मुहांसों और दाग-धब्बे हो तो चेहरा बहुत ही भद्दा लगता है. ऐसे में आप शादियों के सीजन से पहले खुद को तैयार (Skin Care Tips) करना चाहते हैं तो इन तरीकों से स्किन केयर कर सकते हैं. इन घरेलू नुस्खों से पिंपल्स की प्रॉब्लम (Remedies For Removing Pimples) दूर होगी और रंगत में भी सुधार आएगा. आइये आपको इनके बारे में बताते हैं.

कील-मुंहासे दूर करने के लिए अपनाएं ये तरीके (Remedies To Remove Pimples And Dark Spots)
हल्दी

हल्दी में कई सारे गुण होते हैं जो स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होते हैं. यहीं वजह है कि शादी के दौरान भी दूल्हा और दुल्हन को भी हल्दी लगाई जाती है. इससे स्किन पर निखार आता है. इसमें एंटी एजिंग गुण भी होते हैं जो त्वचा को जवा बनाए रखते हैं. अगर आप चेहरे से पिंपल्स और दाग धब्बों को हटाना चाहते हैं तो हल्दी लग सकते हैं.

एलोवेरा जेल
एलोवेरा जेल पिंपल्स चेहरे के दाग-धब्बे दूर करने के लिए ही स्किन को टैनिंग और सनबर्न से भी बचाता है. मुहांसे को दूर करने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह त्वचा में नमी बनाए रखता है. इससे स्किन ग्लोइंग बनती है.

 

फ्रिज में रखा टमाटर है जहर, इसे खाने से हो सकती है कई हेल्थ प्रॉब्लम

नीम के पत्ते
कील मुहांसे दूर करने और दाग-धब्बे हटाने के लिए नीम के पत्तों का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह स्किन केयर के लिए बेस्ट ऑप्शन है. नीम में एंटी सेप्टिक, एंटी फंगल और एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं जो स्किन के लिए लाभकारी होते हैं. नीम की पत्तियों का फेस पैक लगाने से स्किन की समस्याएं दूर होती हैं और त्वचा ग्लो करती है.

केसर
केसर स्किन पर लगाने से रंगत में सुधार आता है. यह कील मुंहासे की समस्या को भी दूर करता है. केसर को आप दूध में मिलाकर स्किन पर लगा सकते हैं. यह काफी फायदेमंद होता है. इसका मुल्तानी मिट्टी के साथ फेस पैक बनाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

चंदन
चंदन में एंटीवायरल और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं. यह स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है. इसे स्किन पर लगाने से कील-मुंहासों की समस्या दूर होती है. आप चंदन की लकड़ी का पाउडर और हल्दी को मिलाकर स्किन पर लगा सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement