Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid: मुंबई में कोरोना विस्फोट! एक दिन में मिले 2510 नए मरीज

ग्रेटर मुंबई एरिया में इस वक्त कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 8060 है. शहर में अबतक 16,375 लोगों की मौत हो चुकी है.

Covid: मुंबई में कोरोना विस्फोट! एक दिन में मिले 2510 नए मरीज

Image Credit- Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोरोना संक्रमण फिर से रफ्तार पकड़ रहा है. आज महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना संक्रमण के 2510 नए मरीज मिले हैं जबकि इस दौरान सिर्फ 251 मरीज कोरोना से उबरने में सफल रहे. मुबंई शहर में कोरोना की वजह से 1 मौत भी हुई है.

Municipal Corporation Greater Mumbai द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, ग्रेटर मुंबई एरिया में इस वक्त कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 8060 है. शहर में अबतक 16,375 लोगों की मौत हो चुकी है.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने स्थिति को बताया चिंताजनक
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य में कोविड-19 के नए मामलों के साथ ही Active Cases की संख्या बढ़ने को लेकर बुधवार को चिंता जताई और इसे एक “डरावनी स्थिति” करार दिया.

पत्रकारों से बातचीत में, टोपे ने लोगों और अधिकारियों से सावधानी बरतने का आग्रह किया. उन्होंने कोविड-19 के प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने तथा टीकाकरण बढ़ाने पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा कि पिछले आठ-दस दिन में राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या पांच हजार से छह हजार के बीच रही है.

स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, 10 दिसंबर को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज करा रहे लोगों की संख्या 6,543 थी.

टोपे ने कहा कि मंगलवार को राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 11,492 थी और बुधवार को, यह संख्या 20,000 तक पहुंच सकती है. मंत्री ने कहा, "राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में वृद्धि डराने वाली है." उन्होंने राज्य में मामलों की दर तेजी से दोगुनी होने और मुंबई में संक्रमण के मामले बढ़ने पर भी चिंता जताई है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement