Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस ने किस वजह से राज ठाकरे से की मुलाकात, क्या है वजह?

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात की है. दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत के बाद अब किसी एक नेता को शिंदे कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

Latest News
article-main

राज ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शुक्रवार को मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) से उनके आवास शिवतीर्थ (Shivtirth) पर मुलाकात की है. दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात के सियासी मायने निकले जा रहे हैं. दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात बेहद अहम मानी जा रही है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के किसी विधायक को एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) कैबिनेट में एंट्री मिल सकती है. किस विधायक को मंत्री बनाया जाएगा इस पर अभी फैसला नहीं लिया गया है. अगर ऐसा होता है तो महाराष्ट्र में नया सियासी समीकरण पैदा हो सकता है.

क्या राज ठाकरे के बेटे की होगी पॉलिटिक्स में एंट्री?

सियासी गलियारे में ऐसी चर्चा है कि राज ठाकरे (Raj Thackeray) के बेटे अमित ठाकरे (Amit Thackeray) को मंत्री बनाया जा सकता है. अगर अमित ठाकरे मंत्री का पद स्वीकार करते हैं तो उन्हें विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य बनना होगा. हालांकि इससे पहले राज ठाकरे इन खबरों को खारिज कर चुके हैं. राज ठाकरे ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि ऐसा कुछ नहीं है.

Shiv Sena Crisis: औरंगजेब कैसे हो गया आपका रिश्तेदार, संजय राउत ने एकनाथ शिंदे से क्यों किया सवाल?

देवेंद्र फडणवीस इससे पहले राज ठाकरे की तारीफ कर चुके हैं. राज ठाकरे ने भी देवेंद्र फडणवीस को राज्य के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई दी. राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे सरकार को अपना समर्थन दिया है.

Maharashtra के बागी विधायकों का क्या होगा? जानिए सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में क्या कहा

हाल ही में सर्जरी से उबरे हैं राज ठाकरे

राज ठाकरे की हाल में ही कूल्हे की सर्जरी हुई थी. सर्जरी के बाद फडणवीस की यह ठाकरे से पहली मुलाकात है. इस महीने की शुरुआत में ठाकरे ने फडणवीस को एक खुला पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे होने के बावजूद उपमुख्यमंत्री पद स्वीकार करने के लिए उनकी तारीफ की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement