Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'बीजेपी-BJD की शादी हो रखी, ओडिशा की जनता को खिला रहे 'PAANN', राहुल गांधी का बड़ा हमला

Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी ने कहा कि भले ही बीजू जनता दल (BJD) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) एक-दूसरे के खिलाफ चुनावी लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन वास्तव में दोनों की शादी हो रखी है.

Latest News
article-main

Congress MP Rahul Gandhi (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा में बीजेपी और बीजेडी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के अरबपतियों के लिए सरकार चलाते हैं, तो दूसरी ओर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक एक ऐसी सरकार का नेतृत्व करते हैं जो केवल राज्य के चुनिंदा लोगों के लिए काम करती है.

राहुल गांधी कटक के सालेपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भले ही बीजू जनता दल (BJD) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) एक-दूसरे के खिलाफ चुनावी लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन वास्तव में एक साथ काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दोनों की शादी हो रखी है. दोनों ने मिलकर जनता को चूना लगाकर है और पान खिलाया है. जैसे तेलंगाना में जनता ने इनको सबक सिखाया था, वैसे ही अब ओडिशा में इनका सफाया होगा.

'तेलगांना में जनता ने इस शादी को तोड़ा'
राहुल गांधी ने कहा, 'तेलंगाना में बीजेपी और बीआरएस की शादी हुई थी, उनकी रोज वहां बारात निकलती थी और ड्रामा होता था. उन्होंने तेलंगाना में कांग्रेस की जीत का जिक्र करते हुए कहा कि हमने दिखा दिया कि बीजेपी और बीआरएस एक हैं और अगर कोई विपक्ष का काम कर रहा है तो वह कांग्रेस पार्टी है. हमने जनता को भरोसा दिया था कि ये लोग जो पैसा लूट रहे हैं, उसको हम आपको देंगे. राहुल ने कहा कि हमने 5 गारंटी दी, जिससे तेलंगाना के गरीब लोगों को सीधे उनके बैंक खातों में पैसा दिया गया.'

ये भी पढ़ें- 'दिल्ली की राबड़ी देवी,' बीजेपी ने सुनीता केजरीवाल को लेकर लगवाए ऐसे पोस्टर, बढ़ा सियासी पारा 

राहुल गांधी ने बताया ‘PAANN’ का मतलब
उन्होंने ने कहा कि दिल्ली और ओडिशा में एकसाथ चुनाव हो रहे हैं. जैसे नरेंद्र मोदी ने चंद लोगों की सरकार दिल्ली में चला रहे हैं, वैसे ही ओडिशा की बीजद सरकार को उनके सहयोगी चला रहे हैं. बीजेपी और बीजेडी ने ओडिशा की जनता को चूना लगाते हुए ‘PAANN’ दिया है.

राहुल गांधी ने इस पान का मतलब भी समझाया. उन्होंने बताया PAANN का मतलब है, PA- पांडियन, A- अमित शाह, N- नरेंद्र मोदी और N- नवीन पटनायक.

'शहजादे' ने महाराजाओं का किया अपमान'
वहीं, पीएम मोदी ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भारत के राजाओं और महाराजाओं का अपमान करने लेकिन तुष्टीकरण की राजनीति की खातिर नवाबों, निजामों, सुल्तानों और बादशाहों द्वारा किए गए अत्याचारों पर एक भी शब्द नहीं बोलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तुष्टीकरण और वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए हमारा इतिहास और स्वतंत्रता संघर्ष लिखा, बल्कि आज भी कांग्रेस के ‘शहजादे’ उस पाप को आगे बढ़ा रहे हैं. आपने कांग्रेस के शहजादे का हालिया बयान सुना होगा - वह कहते हैं कि भारत के राजा और महाराजा अत्याचारी थे.’ 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement