Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नेताओं को महंगे पड़े कड़वे बोल! चुनाव आयोग ने सुप्रिया श्रीनेत और दिलीप घोष को भेजा नोटिस

बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी. जबकि काग्रेंस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कंगना रनौत के बारे में विवादित पोस्ट किया था.

Latest News
article-main

Supriya Shrinate and Dilip Ghosh (file photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

चुनाव आयोग ने बीजेपी और कांग्रेस के दो नेताओं के विवादित बयानों को लेकर कड़ा एक्शन लिया है. आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर बीजेपी नेता दिलीप घोष और कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. EC ने 29 मार्च तक दोनों नेताओं से इस मामले में जवाब मांगा है.

बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने ममता बनर्जी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. उन्होंने चुनावी कार्यक्रम के दौरान कहा, 'दीदी (ममता बनर्जी) जब गोवा जाती हैं तो वह गोवा की बेटी हैं. त्रिपुरा जाती हैं तो कहती हैं कि वह त्रिपुरी की बेटी हैं. पहले उन्हें स्पष्ट करना चाहिए की वो किसकी बेटी हैं. अपने पिता की पहचान करें.' बीजेपी नेता के इस बयान पर TMC भड़क गई. टीएमसी ने इस मामले में चुनाव आयोग से शिकायत की और घोष के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

कांग्रेस नेता को भी भेजा नोटिस
चुनाव आयोग ने कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत को भी नोटिस भेजा है. उन्होंने हाल ही में अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ विवादित पोस्ट किया था. सुप्रिया श्रीनेत के इंस्टाग्राम हैंडल से पोस्स किए गए फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, 'क्या भाव चल रहा है मंडी में कोई बताएगा?' दरअसल बीजेपी ने कंगना को हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. उनके इस पोस्ट को इससे जोड़कर देखा जा रहा है.


ये भी पढ़ें- ED कस्टडी में CM केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी, खतरनाक स्तर पर पहुंचा Sugar Level


चुनाव आयोग ने आयोग ने दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत की टिप्पणियों को अशोभनीय और गलत बताया है. आयोग ने कहा कि प्रथम दृष्टया, दोनों टिप्पणियां आदर्श आचार संहिता और चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक दलों को गरिमा बनाए रखने की सलाह का उल्लंघन हैं. इसलिए दोनों नेताओं को 29 मार्च शाम तक कारण बताओ नोटिस का जवाब देने को कहा गया है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement