Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अरविंद केजरीवाल को दिल्ली HC से नहीं मिली राहत, गिरफ्तारी पर ED से 2 अप्रैल तक मांगा जवाब

Delhi Liquor Policy Case: शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. वह 28 मार्च तक जांच एजेंसी की कस्टडी में हैं.

Latest News
article-main

अरविंद केजरीवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को दिल्ली हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है. हाईकोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) को 2 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है. इस मामले में अगली सुनवाई 3 अप्रैल को होगी. केजरीवाल को 21 मार्च को ED ने उनके आवास से गिरफ्तार किया था.

आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और कस्टडी को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है. AAP की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की अदालत ने ईडी से जवाब मांगा है. केजरीवाल की अंतरिम राहत की गुहार पर जांच एजेंसी को 2 अप्रैल तक जवाब दाखिल करना होगा. अदालत इस मामले में अगली सुनवाई तीन अप्रैल को करेगी.

28 मार्च को केजरीवाल करेंगे खुलासा
सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बुधवार को दावा किया कि ईडी के कई छापों में एक पैसा भी नहीं मिला है. गुरुवार यानी 28 मार्च को उनके पति अदालत में कथित आबकारी नीति घोटाले में बड़ा खुलासा करेंगे. केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में गिरफ्तार किया था और एक अदालत ने उन्हें 28 मार्च तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था.


ये भी पढ़ें- महंगे पड़े कड़वे बोल! EC ने सुप्रिया श्रीनेत और दिलीप घोष को भेजा नोटिस 


डिजिटल प्रेस वार्ता में सुनीता केजरीवाल ने कहा कि उनके पति 28 मार्च को अदालत में कथित शराब घोटाले की सच्चाई बताएंगे और सबूत भी पेश करेंगे. उन्होंने कहा कि ईडी की हिरासत में बंद अपने पति से जब वह मिली थीं तब उनके पति ने उन्हें बताया था कि इस केंद्रीय एजेंसी ने पिछले दो सालों में ‘तथाकथित शराब घोटाले’ में 250 से अधिक छापे मारे लेकिन अब तक इन छापों में एक भी पैसा नहीं मिला. उन्होंने दावा किया कि ईडी ने आप नेताओं मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सत्येंद्र सिंह के परिसरों पर छापा मारा लेकिन कोई धनराशि नहीं मिली.

सुनीता केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने (ईडी के जांच अधिकारियों ने) मुख्यमंत्री के आवास पर छापा मारा लेकिन केवल 73,000 रुपये मिले. उन्होंने सवाल किया कि तथाकथित शराब घोटाले का पैसा कहां है. पूर्व डिप्टी सिसोदिया और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को आबकारी मामले में पिछले साल गिरफ्तार किया गया था. पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को धनशोधन से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया था. सुनीता केजरीवाल ने कहा कि अरविंद ने कहा है कि वह 28 मार्च को अदालत में एक बड़ा खुलासा करेंगे. वह इस तथाकथित शराब घोटाले की सच्चाई सामने लायेंगे और सबूत भी पेश करेंगे.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement