Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi की कार के सामने कूदी महिला, रांची में लगी पीएम सिक्योरिटी में बड़ी सेंध, सामने आया Video

PM Modi Security Breach Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को रांची में थे, जहां उन्हें स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि देनी थी. इसी दौरान उनके काफिले के सामने एक महिला कूदने से हड़कंप मच गया.

article-main

PM Modi Security Breach: रांची में पीएम मोदी के काफिले के सामने आई महिला.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Pm Modi Viral Video- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में एक बार फिर बड़ी चूक सामने आई है. रांची में बुधवार को अचानक एक महिला सुरक्षा घेरा तोड़कर पीएम मोदी के काफिले की कारों के सामने पहुंच गई, जिससे पीएम मोदी की कार के ड्राइवर को इमरजेंसी ब्रेक लगाने पड़े और पूरा काफिला बीच राह में कई मिनट तक ठहरा रहा. महिला को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उससे खुफिया एजेंसियों ने पूरा दिन पूछताछ की है. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालिया दिनों में यह पहला मामला नहीं है, जब पीएम मोदी की सुरक्षा में ऐसी चूक सामने आई है.

रांची की रेडियम रोड पर हुई घटना

पीएम मोदी बुधवार सुबह रांची (PM Modi in Ranchi) पहुंचे थे. उनका काफिला आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा के मेमोरियल पर जा रहा था, जहां पीएम मोदी को बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि देनी थी. इसी दौरान रांची की रेडियम रोड पर उनके काफिले का सुरक्षा घेरा तोड़कर अचानक एक महिला कारों के सामने आ गई. यह घटना एसएसपी आवास के आगे कोतवाली थाना और लालपुर थाने के बीच में हुई. महिला के कारों के सामने आते ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर काफिला रोका गया, जिससे वहां मौजूद अधिकारियों में हड़कंप मच गया. पीएम मोदी की सुरक्षा में लगी स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) के कमांडोज ने महिला को हिरासत में ले लिया और काफिले को आगे रवाना किया गया. कमांडोज ने महिला को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया, जहां खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने उससे पूछताछ शुरू कर दी. इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें दिख रहा है कि पीएम की कारों का काफिला तेज गति से खाली सड़क पर जा रहा था. इसी दौरान अचानक दौड़कर लाल कपड़े पहने हुए एक महिला काफिले की गाड़ियों के सामने आई गई, जिससे सारी गाड़ियों को इमरजेंसी ब्रेक लगाने पड़े.

पीएम को बताना चाहती थी अपनी घरेलू समस्या

हिरासत में पूछताछ के दौरान महिला ने अपने घर में कई तरह की समस्याएं होने की बात जांच एजेंसियों के अधिकारियों को पूछताछ में बताई है. उसने कहा है कि वह अपनी समस्याएं प्रधानमंत्री को बताकर उनसे इनका समाधान कराने की अपील करना चाहती थी. इसके लिए वह सुबह से ही सड़क किनारे खड़ी होकर पीएम के काफिले का इंतजार कर रही थी और गाड़ी देखते ही उसे रोकने के लिए कूद गई. हालांकि अभी जांच एजेंसियों ने महिला की बात पर यकीन नहीं किया है और उसकी छानबीन की जा रही है. महिला को हिरासत में ही रखा गया है. पीएम मोदी के सुरक्षा घेरे में लापरवाही के लिए एक हाईलेवल जांच भी शुरू की गई है.

कब-कब टूटा है पीएम का सुरक्षा घेरा

  • 23 सितंबर, 2023 को वाराणसी दौरे के दौरान पीएम मोदी का काफिला एयरपोर्ट जाते समय उसके सामने एक व्यक्ति कूद गया था. 
  • 30 अप्रैल, 2023 को कर्नाटक के मैसूरू में रोडशो के दौरान एक शख्स ने पीएम मोदी के वाहन पर एक मोबाइल फोन फेंक दिया था.
  • 12 जनवरी, 2023 को कर्नाटक के हुबली में रोडशो के दौरान एक बच्चा सुरक्षा घेरा तोड़कर पीएम मोदी को माला देने पहुंच गया था.
  • जनवरी, 2023 में ही मुंबई में पीएम मोदी की रैली से ठीक पहले एक शख्स खुद को सैन्य अफसर बताकर रैली स्थल पर घुस गया था.
  • नवंबर, 2022 में गुजरात के बनासकंठा में पीएम मोदी की रैली के लिए बनाए गए स्टेज के नट-बोल्ट निकालता हुआ शख्स पकड़ा गया था.
  • 4 जुलाई, 2022 को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर के उड़ान भरते ही उससे काले गुब्बारे आकर टकराए थे. 
  • 5 जनवरी, 2022 को पंजाब के फिरोजपुर जिले में पाकिस्तानी सीमा से 15 मिनट दूर हाईवे पर किसानों ने पीएम मोदी का काफिला रोक दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement