Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP ने उपचुनावों के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, डिंपल यादव के खिलाफ लड़ेंगे रघुराज शाक्य

Mainpuri Bypolls: मैनपुरी और रामपुर उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. रामपुर में आकाश सक्सेना चुनाव लड़ेंगे.

article-main

बीजेपी ने जारी की अपनी लिस्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटों पर उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. उत्तर प्रदेश की मैनपुरी सीट (Mainpuri Loksabha Seat) पर समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव के खिलाफ बीजेपी ने रघुराज सिंह शाक्य को उतारा है. वहीं, रामपुर विधानसभा सीट (Rampur Assembly) पर बीजेपी ने आकाश सक्सेना को टिकट दिया है. इसके अलावा, उत्तर प्रदेश की खतौली सीट पर आरएलडी उम्मीदवार मदन भइया के सामने राजकुमारी सैनी चुनौती पेश करेंगी.

उपचुनाव में उत्तर प्रदेश की एक लोकसभा सीट और दो विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं. इसके अलावा, राजस्थान, बिहार और छत्तीसगढ़ की भी एक-एक विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इनमें सबसे रोचक चुनाव उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर होना है. यह सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई है.

यह भी पढ़ें- दुनिया की आबादी हुई 8 अरब, जानिए आगे किस रफ्तार से बढ़ेगी जनसंख्या

मैनपुरी में डिंपल यादव लड़ रही हैं चुनाव
समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी सीट से पार्टी की पूर्व सांसद और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को चुनाव में उतारा है. इसके अलावा, रामपुर की विधानसभा सीट सपा नेता आजम खान को अयोग्य करार दिए जाने के बाद खाली हुई है. आजम खान के खिलाफ बीजेपी ने आकाश सक्सेना को टिकट दिया है. आकाश सक्सेना ने ही आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट का मामला उछाला था.

राजस्थान की सरदारशहर विधानसभा सीट पर अशोक कुमार पिंचा, बिहार की कुरहानी सीट पर केदार प्रसाद गुप्ता, छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर सुरक्षित सीट पर ब्रहमानंद नेताम को टिकट दिया गया है. इसके अलावा, उत्तर प्रदेश की खतौली सीट पर राजकुमारी सैनी और रामपुर सीट पर आकाश सक्सेना को टिकट दिया गया है. मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद रहे मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद यह सीट खाली है. इस सीट पर बीजेपी ने रघुराज सिंह शाक्य को चुनाव में उतारा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement