Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Share Market ने दिवाली के बाद निवेशकों को कर दिया मालामाल, 3.29 लाख करोड़ रुपये का हुआ फायदा

Stock Market ने दिवाली के बाद निवेशकों की छप्परफाड़ कमाई करवाई है. इस दौरान निवेशकों की संपत्ति में 3.29 लाख करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है.

Latest News
article-main

Share Market

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शेयर बाजार (Share Market) ने दीवाली के बाद निवेशकों को बड़ा तोहफा दिया है. बीएसई सेंसेक्स (BSE) और एनएसई निफ्टी (NSE) में तूफानी तेजी देखने को मिली. सेंसेक्स (Sensex) 1,124 अंक यानी 2.09% की बढ़त के साथ 55,468.05 अंक पर बंद हुआ. निफ्टी भी 307.50 अंक यानी 2.06% की बढ़त के साथ 16,632.00 अंक पर बंद हुआ.

इस तेजी के साथ, बीएसई सेंसेक्स ने 55,000 अंक के स्तर को पार कर लिया है. यह पहली बार है जब सेंसेक्स 55,000 अंक के स्तर को पार कर गया है.

शेयर बाजार में तेजी के कई कारण हैं. इनमें अमेरिका में महंगाई में कमी आने की उम्मीद, भारत में आर्थिक विकास की संभावनाएं और कंपनियों के अच्छे नतीजे शामिल हैं.

अमेरिका में महंगाई में कमी आने की उम्मीद से वैश्विक बाजारों में तेजी देखने को मिल रही है. अमेरिका में अक्टूबर में महंगाई 6.2% रही, जो पिछले 39 सालों में सबसे अधिक थी. लेकिन नवंबर में महंगाई में कमी आने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें:  RBI का Bajaj Finance पर कसा शिकंजा, दो लोन प्रोडक्ट्स पर लगाई गई रोक

भारत में आर्थिक विकास की संभावनाओं से भी शेयर बाजार को सपोर्ट मिल रहा है. भारत सरकार ने 2023-24 के लिए आर्थिक विकास दर का अनुमान 8.0% रखा है.

कंपनियों के अच्छे नतीजों से भी शेयर बाजार को सपोर्ट मिल रहा है. कई कंपनियों ने अपनी दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किए हैं, जो उम्मीद से बेहतर रहे हैं.

शेयर बाजार की इस तेजी से निवेशकों की संपत्ति में 3.29 लाख करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है. बीएसई सेंसेक्स में 1,124 अंकों की बढ़त से निवेशकों की संपत्ति 3.29 लाख करोड़ रुपये बढ़ गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement