Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लिव-इन रिलेशनशिप के मुद्दे पर भिड़ीं तीन दिग्गज एक्ट्रेस, जानें क्या है Zeenat-Mumtaz और Saira Banu का पूरा विवाद?

Live-in Relationship ऐसा टॉपिक रहा है, जिसपर लोगों के अपने अलग मत हैं. अभी बीते दिनों ही गुजरे जमाने की एक्ट्रेस जीनत अमान इसके पक्ष में नजर आईं. जीनत का लिव इन रिलेशनशिप का समर्थन करना भर था, एक्ट्रेस मुमताज को ये बात चुभ गयी और विवाद हो गया. पूरे विवाद पर सायरा बानो भी बोल पड़ी हैं.

Latest News
article-main

Saira Banu, Zeenat Aman, mumtaz,

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

80 के दशक की दिग्गज अभिनेत्रियां जीनत अमान (Zeenat Aman) और मुमताज (Mumtaz) देश और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े मुद्दों पर अपनी बेबाक राय की वजह से चर्चाओं में रहती हैं. हाल ही में इन दोनों के बीच 'लिव-इन रिलेशनशिप' (Live-in Relationship) का मुद्दा तकरार की वजह बन गया है. इस बहस की शुरुआत हुई जीनत अमान के एक सोशल मीडिया पोस्ट से जिसमें उन्होंने फैंस को शादी से पहले साथ रहने (लिव-इन रिलेशनशिप) की सलाह दी थी. जीनत की ये बात मुमताज को जरा भी पसंद नहीं आई थी और उन्होंने एक्ट्रेस पर तंज कस दिया. इस बहस में अब एक्ट्रेस सायरा बानो की भी एंट्री हो गई है. सायरा ने लिव-इन रिलेशनशिप पर अपने विचार तो रखे लेकिन गुस्से में कुछ ऐसा कह गईं, जिसे सुनकर सभी हैरान रह गए.

सायरा बानो ने जीनत और मुमताज के झगड़े और लिव इन रिलेशनशिप पर अपनी राय रखी है. हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए उन्होंने कहा कि,'मैं इस बारे में ज्यादा नहीं पढ़ पाई हूं लेकिन वो (मुमताज और जीनत) जो कह रहे हैं, मैं उससे सहमत नहीं हूं. हम बहुत पुराने जमाने के लोग हैं. हमारा रुझान 40-50 साल पहले के विचारों की तरफ ज्यादा है. मैं कभी भी इस तरह के लिव-इन रिलेशनशिप की वकालत नहीं करूंगी और मेरे लिए ये अनएक्सप्टेबल है'. 

मुमताज ने किया जीनत पर कमेंट

मुमताज ने जीनत अमान के लिव इन रिलेशनशिप वाले बयान की आलोचना की थी, जिसके बाद उन्होंने उसी पोर्टल से कहा था कि, 'हर कोई अपनी राय रखने का हकदार है. मैं कभी भी दूसरों की पर्सनल लाइफ पर कमेंट करने या अपनी कलीग को अपमानित करने वालों में से नहीं रही हूं, और मैं भी ऐसा कुछ नहीं करूंगी'. 


ये भी पढ़ें- बॉलीवुड की इस दिग्गज एक्ट्रेस ने किया शॉकिंग खुलासा, बोलीं 'सिर्फ शरीर पर मरते थे लोग, बूढ़े होने पर मिला सुकून'


जीनत ने दी थी लिव में रहने की सलाह

इस बीच जीनत ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा था- 'एक पर्सनल ओपिनियन है, जिसे मैंने पहले शेयर नहीं किया है, अगर आप किसी रिश्ते में है, तो मैं स्ट्रांगली रेकेमंड करती हूं कि आप शादी से पहले एक साथ रहें. यह वही सलाह है जो मैंने मेरे बेटे को दी थी. मुझे हमेशा यह लगता है कि इससे पहले कि दो लोग अपने परिवार और सरकार को अपने इक्वेशन में शामिल करें, वे पहले अपने रिश्ते को टेस्ट कर लें'. 


ये भी पढ़ें- Zeenat Aman के लिए नासूर बनी पुरानी चोट, एक आंख से दिखना बंद, अस्पताल में हुईं भर्ती


मुमताज ने जीनत के लिव इन रिलेशन पर कही थी ये बात

जीनत की सलाह पर नाराजगी जताते हुए मुमताज ने जूम से कहा था कि, 'जीनत को सोच समझ कर सलाह देनी चाहिए. वो अचानक सोशल मीडिया पर इतनी ज्यादा पॉप्युलर हो गई हैं और मैं एक कूल आंटी की तरह दिखने की उनकी एक्साइटमेंट को समझ सकती हूं लेकिन हमारी मोरल वैल्यूज के अपोजिट सलाह देकर अपने फॉलोअर्स बढ़ाना सही नहीं है. अगर लड़कियां लिव इन रिलेशनशिप अपनाती हैं, तो शादी का कोई महत्व नहीं रहेगा. मुझे ईमानदारी से बताएं, क्या आप अपने बेटे की शादी उस लड़की से करेंगे जो लिव इन रिलेशनशिप में रह चुकी हैं?'. उन्होंने आगे कहा कि आप जीनत को ही ले लो मिसाल के तौर पर. वह मजहर खान को सालों से जानती थीं, शादी की, लेकिन उनकी शादी ने जिंदगी नर्क बना दी. उन्हें रिश्तों पर सलाह नहीं देनी चाहिए'.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement