Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zeenat Aman के लिए नासूर बनी पुरानी चोट, एक आंख से दिखना बंद, अस्पताल में हुईं भर्ती

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस जीनत अमान(Zeenat Aman) ने हाल ही में अपनी 40 साल पुरानी आंख की चोट का खुलासा किया है और उन्होंने इसे ठीक करवाने के लिए ऑपरेशन करवाया है.

Latest News
article-main

Zeenat Aman

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस जीनत अमान(Zeenat Aman) अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में तमाम फिल्में की है और जिसमें से कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. एक्ट्रेस अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर हमेशा ही चर्चा में रही हैं. वहीं, बीते कुछ वक्त पहले ही जीनत अमान ने सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया था, जिसके बाद से एक्ट्रेस हमेशा ही अपने जीवन और फिल्मों से जुड़े किस्सों को शेयर करती रहती हैं. हालांकि इन दिनों जीनत की तबीयत ठीक नहीं है. जिसकी जानकारी उन्होंने हाल ही में फैंस को दी है.

दरअसल, हाल ही में जीनत अमान ने अपनी तबीयत खराब होने की जानकारी इंस्टाग्राम पर शेयर की है. इस दौरान उन्होंने अपनी दो तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिसमें वो अस्पताल में बैठी हुई हैं और इस दौरान उन्होंने अस्पताल के व्हाइट कपड़े पहने हैं. एक्ट्रेस के साथ इस दौरान उनका बेटा जहान नजर आ रहा है. जो कि उन्हें किस करते हुए दिख रहे हैं. जीनत ने इन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा- 18 मई 2023 को, मैंने वोग इंडिया के कवर के लिए शूटिंग की. 19 मई 2023 को, मैं सुबह जल्दी उठी, एक छोटा सूटकेस पैक किया, और लिली को किस किया,  फिर जहान और कारा मुझे खार के हिंदुजा अस्पताल ले गए. 

ये भी पढ़ें-Israel-Palestine War को लेकर Zeenat Aman ने किया रिएक्ट, पोस्ट कर एक्ट्रेस ने जताया दुख

40 साल पहले जीनत को लगी थी आंख में चोट

उन्होंने आगे लिखा- पिछले 40 सालों से मेरे साथ कमरे में एक हाथी रहता है. इस हाथी को बाहर का रास्ता दिखाने का समय आ गया है. मुझे पीटोसिस नाम की एक बीमारी है - जो कई दशकों पहले लगी चोट का नतीजा है, जिससे मेरी दाहिनी आंख के आसपास की मसल्स डैमेज हो गई थीं. इतने सालों में इसके कारण मेरी पलकें और भी ज्यादा झुक गईं और कुछ साल पहले यह इतना ज्यादा हो गया कि मेरे विजन में परेशान होने लगी. उन्होंने आगे लिखा- जब किसी का करियर उसकी शक्ल-सूरत पर आधारित होता है, तो उसमें ड्रामेटिक चेंज लाना मुश्किल होता है. मैं इस फैक्ट के बारे में जानती हूं कि इस पीटोसिस ने मेरे कई मौकों को सीमित कर दिया और मुझे अनवांटेड ध्यान का सब्जेक्ट बना दिया,  लेकिन गॉसिप, कमेंट्स और सवालों के बावजूद, मुझे कभी भी इससे कम महसूस नहीं हुआ.  बल्कि इससे मदद मिली कि कुछ दिग्गज हमेशा मेरे साथ खड़े रहे और उन्होंने अब भी मेरे साथ काम करना चुना.

ये भी पढ़ें- Zeenat Aman ने खोला बॉलीवुड की हीरोइनों की सुंदरता का राज, पढ़ें Priyanka Chopra ने क्यों मिलाई हां में हा

कई इलाज के बाद भी नहीं मिला था फायदा

जीनत ने आगे बताया कि उस समय और उसके बाद के दशकों तक मेरे लिए जो इलाज मौजूद था वो असफल रहे. फिर इस साल अप्रैल में, एक आई एक्सपर्ट ने मुझे इंफॉर्म किया कि चीजें आगे बढ़ गई हैं, और पलक को ऊपर उठाने और मेरी विजन को ठीक करने के लिए सर्जरी पॉसिबल है. 

जीनत ने परिवार और डॉक्टर का किया शुक्रिया

मैं लंबे समय तक दुविधा में रही, फिर कई टेस्ट से गुजरने और आखिरकार इस प्रक्रिया के लिए कमिटेड हो गए. उस सुबह अस्पताल में मैं बहुत डरी हुई थी. मेरे हाथ-पैर ठंडे हो गए और मेरे शरीर में कंपकंपी दौड़ गई. ज़हान ने मेरे माथे को किस किया, मुझे आश्वस्त किया और मुझे OT में ले गया, जहां मैंने अपनी मेडिकल टीम के हाथों में सरेंडर कर दिया. मैं एक घंटे बाद वहां से निकला -जीवित, स्वस्थ और आंखों पर पट्टी बांधे समुद्री डाकू जैसा दिख रहा थी. रिकवरी धीमी, स्थिर और जारी है, लेकिन मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरा विजन अब बहुत साफ है. यह पोस्ट मेरे परिवार, हिंदुजा अस्पताल के बेस्ट कर्मचारियों और खास तौर से प्रतिभाशाली डॉ. सावरी देसाई के प्रति ग्रिटीट्यूड. 

लोगों ने की जल्द ठीक होने की दुआएं

इस पोस्ट के बाद फैंस ने जीनत अमान को जल्द ही ठीक होने की दुआएं दी हैं. एक यूजर ने लिखा- मोर पावर टू यू मैम, थैंक्यू इसे शेयर करने के लिए. स्पीड रिकवरी. वहीं, बॉलीवुड के सेलेब्स, राकेश रोशन, संजय कपूर, चित्रांगदा और माहिरा खान ने भी जल्द ठीक होने की दुआ की है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement