Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पालतू जानवरों की देखभाल करने वालों को Swiggy ने दी खुशखबरी, पेट्स पेरेंट्स को मिलेंगी एक्स्ट्रा छुट्टियां

स्विगी ने फुल टाइम कर्मचारियों के लिए स्विगी ‘पाव-टर्निटी’ नीति की घोषणा की है. यह नई पॉलिसी 11 अप्रैल से लागू हो गई है.

Latest News
article-main

swiggy paw ternity policy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नौकरी करने वाले लोगों के लिए छुट्टी लेना सबसे मुश्किल काम होता है. सिक लीव, अर्न लीव, कैजुअल लीव, मैटरनिटी लीव और पैटरनिटी लीव होने के बाद भी कई बार छुट्टी मिलने में समस्या होती है. इस बीच खान-पान का सामान ऑनलाइन भेजने वाली कंपनी ने पॉटर्निटी लीव पॉलिसी शुरू की है. इस लीव का फायदा वे कर्मचारी उठा सकते हैं, जिन्होंने जानवर पाल रखें हैं. यह नीति 11 अप्रैल को नेशनल पेट डे पर पेश की गई है. जो इसी दिन से लागू भी कर दी गई है. 

फूड डिलीवरी एवं क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म स्विगी के चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर गिरीश मेनन ने गुरुवार को बताया कि साल 2020 में शुरू की गई हमारी लैंगिक-समानता अभिभावकीय नीति में अब हम पितृत्व की अपनी परिभाषा का विस्तार कर रहे हैं. यह नीति अनुबंधित छुट्टियों के अलावा प्राथमिक और माध्यमिक देखभाल करने वालों के लिए पर्याप्त भुगतान वाली छुट्टी और गोद लेने, सरोगेसी, गर्भपात और आईवीएफ के लिए छुट्टी प्रदान करती है. हम इसमें पालतू जानवरों के ‘पालकों’ को भी शामिल कर रहे हैं और इसीलिए आज से हम सभी पूर्णकालिक कर्मचारियों के लिए स्विगी ‘पाव-टर्निटी’ नीति की घोषणा कर रहे हैं.

 फुल टाइम कर्मचारी को मिलेगा फायदा 

इस नीति के अनुसार, कर्मचारियों को अपने नया ‘पेट’ या पालतू जानवर घर में लाने पर एक दिन का अलग से ऑफ मिलेगा. अगर कर्मचारी चाहे तो वह इस दौरान वर्क फ्रॉम होम भी ले सकता है. यदि आपका जानवर बीमार हो गया है तो आप सिक लीव ले सकते हैं. जानवर की मृत्यु हो जाए तो भी कर्मचारी अपनी छुट्टी ले सकता है. इसका फायदा फुल टाइम एम्प्लॉइज को मिलने वाला है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement