Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Beijing Winter Olympics 2022: ब्रिटेन और कनाडा भी करेंगे राजनयिक बहिष्कार

बीजिंग में होने वाले Winter Olympics 2022 का राजनयिक बहिष्कार करने वाले देशों की लिस्ट में अब कनाडा और ब्रिटेन भी शामिल हो गए हैं.

article-main

ब्रिटेन, कनाडा करेंगे राजनयिक बहिष्कार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बीजिंग में होने वाले Winter Olympics 2022 का कनाडा और ब्रिटेन भी राजनयिक बहिष्कार कर रहा है. इससे पहले अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया भी Diplomatic Boycott का एलान कर चुके हैं. कनाडा और ब्रिटेन के प्रधानमंत्रियों ने भी मानवाधिकार हनन का हवाला देते हुए बहिष्कार का एलान किया है. 

मानवाधिकारों का दिया हवाला

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बीजिंग विंटर ओलिंपिक पर कहा है कि मानवाधिकार हनन गंभीर विषय है. इस चिंता को देखते हुए उनका देश भी अमेरिका, ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया की तरह बीजिंग विंटर ओलंपिक का राजनयिक बहिष्कार करेगा.

कई बड़े देश नहीं होंगे शामिल

कनाडा की इस घोषणा से पहले अमेरिका, आस्ट्रेलिया और ब्रिटिश सरकारों ने भी यह ऐलान कर दिया है. ट्रूडो ने कहा कि उनकी सरकार इस मामले को लेकर अपने सहयोगियों के साथ बात कर रही है.

ट्रूडो बोले, ''हमारे फैसले से चीन को नहीं होगा आश्चर्य'' 

उन्होंने कहा, ‘‘चीन की सरकार बार-बार मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रही है. इससे हम बेहद चिंतित हैं. हम कोई राजनयिक प्रतिनिधि नहीं भेज रहे हैं. चीन को इस पर आश्चर्य भी नहीं होना चाहिए.’’ कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया के फैसले का उनके खिलाड़ियों के खेलों में भाग लेने पर असर नहीं पड़ेगा.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement