Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: कर्नाटक में नहीं खिला कमल तो कैसे पूरा होगा BJP का 400 पार का सपना?  

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी कर्नाटक में पूरी ताकत झोंक रही है. पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम दिग्गज दक्षिण भारत के इस राज्य पर खास ध्यान दे रहे हैं. 

Latest News
article-main

कर्नाटक की 28 सीटों के लिए BJP पीएम के भरोसे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए बीजेपी ने 400 पार का नारा दिया है. दो फेज के चुनाव होने के बाद पीएम (PM Modi) हर चुनावी रैली में 400+ का नारा दे रहे हैं. बीजेपी के लिए 2019 से भी बेहतर प्रदर्शन के लिए दक्षिण भारत के राज्यों में अपनी स्थिति मजबूत करना जरूरी है. कर्नाटक में पिछले दो लोकसभा चुनावों में बीजेपी का प्रदर्शन शानदार रहा है. हालांकि, विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बेहतरीन वापसी की और राज्य में दोबारा सत्ता में आई है. ऐसे में बीजेपी जब तक इस प्रदेश में कमल नहीं खिलाएगी, तब तक उसके लिए 400 से ज्यादा सीटें लाने की महत्वाकांक्षा पूरी नहीं हो सकती है. 

कर्नाटक की 28 सीटें हैं बीजेपी के लिए महत्वपूर्ण 
कर्नाटक में लोकसभा की 28 सीटें (Lok Sabha Elections 2024) हैं और 2019 में बीजेपी ने प्रदेश की 25 सीटें जीती थीं. हालांकि, विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने में सफल रही है. इधर बीजेपी हाई कमान के लिए प्रदेश में कई मुश्किलें और भी हैं. कर्नाटक बीजेपी के कई नेता बीएस येदियुरप्पा और उनके बेटे अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र से नाराज हैं. इसकी वजह से पार्टी में गुटबाजी भी चल रही है. ऐसे हालात में बीजेपी हाईकमान ने खुद मोर्चा संभाल लिया है. चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और  गृहमंत्री अमित शाह जोरदार प्रचार कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: छुट्टियों की आलोचना पर  छलका जस्टिस बी. आर. गवई का दर्द, 'वीकेंड भी नहीं मिलता'  


बीजेपी ने अलग-अलग क्षेत्रों की कमान कई नेताओं को दी है. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या अपने क्षेत्र के अलावा प्रदेश के दूसरे हिस्सों में भी चुनावी रैली और सभाएं कर रहे हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पिछले सप्ताह तीसरे फेज की वोटिंग से पहले प्रदेश के कई महत्वपूर्ण हस्तियों संग बैठक कर बीजेपी के पक्ष में माहौल बना रहे हैं. बीजेपी का लक्ष्य 400 पार है है और पार्टी ने इसके लिए जेडीएस (JDS) के साथ गठबंधन भी किया है. 

लव जिहाद से लेकर मुस्लिम आरक्षण जैसे मुद्दे उठा रही बीजेपी 
कर्नाटक में अपने कोर वोटरों को जोड़े रखने के लिए बीजेपी कोशिश कर रही है. पार्टी के दिग्गज नेता अपने चुनाव प्रचार में लव जिहाद से लेकर कांग्रेस शासन में तुष्टिकरण और मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा उटा रहे हैं.  पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अब तक प्रदेश में कई सभाएं (Lok Sabha Elections 2024) कर चुके हैं. 


यह भी पढ़ें: Delhi की सभी लोकसभा सीटों पर Mayawati ने उतारे Candidate


पीएम ने मंच से नेहा मर्डर केस का मामला उठाते हुए लव जिहाद और धार्मिक तुष्टिकरण को लेकर जोरदार हमला बोला था. बीजेपी जिन मुद्दों को हवा दे रही है उससे यही संकेत मिल रहा है कि पार्टी अपने पुराने प्रदर्शन को दोहराने के लिए आक्रामक रास्ते पर है. 

प्रज्ज्वल रेवन्ना का मामला बढ़ा सकता है मुश्किल
चुनावी मौसम के बीच प्रज्जवल रेवन्ना की अश्लील सीडी वायरल होने के बाद कांग्रेस हमलावर है. रेवन्ना को एसआईटी जांच तक के लिए पार्टी ने सस्पेंड भी कर दिया है. हालांकि, इससे बीजेपी और जेडीएस दोनों को नुकसान हो सकता है. डैमेज कंट्रोल के लिए पार्टी के बड़े नेताओं ने मामले से अपनी दूरी बना ली है. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement