Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi News: दिल्ली में फिर से AAP और LG के बीच टकराव, महिला आयोग के 223 कर्मचारियों को वीके सक्सेना ने हटाया   

Delhi AAP Vs LG Clash: दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी की सरकार और एलजी के बीच टकारव हो रहा है. एलजी वीके सक्सेना ने महिला आयोग के 223 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है. 

Latest News
article-main

दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने 243 कर्मचारियों को हटाया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP Vs LG) औप लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना (LG VK Saxena) के बीच टकराव की नौबत आ गई है. एलजी ने गुरुवार को महिला आयोग के 223 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है. उपराज्यपाल का तर्क है कि दिल्ली महिला आयोग की अधयक्ष रहते हुए स्वाति मालीवाल ने इन नियुक्तियों में नियमों का पालन नहीं किया है. ये सभी नियुक्तियां नियमों को ताक पर रखकर की गई हैं. 

स्वाति मालीवाल ने LG पर साधा निशाना 
महिला आयोग के संविदा पर नियुक्त कर्मचारियों को निकाले जाने के फैसले पर आप की राज्यसभा सांसद और पूर्व DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि महिला आयोग पर ताला लगाने की कोशिश है. एलजी साहब ने अचानक तुगलकी फरमान जारी किया है. महिला आयोग में 8 स्टाफ सरकार की ओर से नियुक्त किया गया है और बाकी स्टाफ की नियुक्ति 3-3 महीनों की संविदा पर होती है.


यह भी पढ़ें: कर्नाटक में नहीं खिला कमल तो कैसे पूरा होगा BJP का 400 पार का सपना?    


उन्होंने यह भी कहा कि मेरे रहते हुए मैं कभी महिला आयोग को बंद नहीं होने दूंगी. स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के एलजी से अपील की है कि महिलाओं के ऊपर उन्हें ऐसे जुल्म नहीं करना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि हमारे खून-पसीने से यह संस्थान बना है, इसे एलजी साहब को इस तरह से बर्बाद नहीं करना चाहिए.


यह भी पढ़ें: Delhi की सभी लोकसभा सीटों पर Mayawati ने उतारे Candidate, जानें BSP के इस फैसले के पीछे क्या रणनीति है 


LG दफ्तर से जारी किया गया पत्र 
एलजी दफ्तर की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि दिल्ली महिला आयोग में नियुक्त किए गए स्टाफ के लिए पहले से मंजूरी नहीं ली गई है. नियुक्ति प्रक्रिया के लिए जरूरी कार्रवाई का भी पालन नहीं किया गया है. इस मुद्दे को लेकर एलजी पर दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement