Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter New Logo: बदल गई Twitter की पहचान, अब नीली चिड़िया नहीं X हो गया नया लोगो

Twitter X Logo:  ट्विटर में अब कई बड़े बदलाव होने वाले हैं और पहले कदम के तौर पर इसका लोगो बदला जा चुका है. अब तक ट्विटर के लोगो में चिड़िया दिखती थी लेकिन अब X दिखेगा. ट्विटर के मालिक एलन मस्क अभी सोशल नेटवर्किंग साइट्स में और बदलाव लाने वाले हैं. 

Twitter New Logo: बदल गई Twitter की पहचान, अब नीली चिड़िया नहीं X हो गया नया लोगो

Twitter New Logo

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ट्विटर की पहचान अब तक नीली चिड़िया रही थी लेकिन अब इसका लोगो बदल दिया गया है. ट्विटर का नया लोगो अब एक्स (X) होगा. ट्विटर के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा है कि अब X.com ओपन करने से ट्विटर ओपन हो जाएगा. उन्होंने यह भी कहा है कि अब ट्विटर को X कहा जा सकता है क्योंकि सारी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. फिलहाल Twitter.com से भी पेज रीडायरेक्ट हो जाएगा लेकिन यह डोमेन कब तक काम करेगा, इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है. नए बदलावों के साथ स्पष्ट हो गया है कि ट्विटर के मालिक ने ब्रांड को खत्म करने की तैयारी पूरी कर ली है और इसे अब नए कलेवर और पहचान के साथ आगे ले जाया जाएगा.

सोच-समझकर एलन मस्क ने चला है यह दांव
Twitter के लोगो और नाम के साथ अब नया URL (X.com) भी आ गया है. X लाने के पीछे इसके मालिक एलन मस्क का पूरा प्लान है. उन्होंने ट्विटर डील के लिए भारी-भरकम कीमत चुकाई है और अब वह मोटा मुनाफा कमाना चाहते हैं. उनका उद्देश्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से पहले की तुलना में कहीं ज्यादा रेवेन्यू बनाना है. लंबे समय से ट्विटर नुकसान में चल रहा था और उन्हें उस नुकसान की भरपाई कर इसे फायदे का सौदा बनाना है.

यह भी पढ़ें: सीमा हैदर जैसी लव स्टोरी, पाकिस्तानी लड़के से सगाई करने सीमा पार पहुंची भारत की अंजू

नए लोगो और कलेवर के साथ ट्विटर को ब्रांड न्यू अवतार में पेश किया जाएगा. वेरिफिकेशन और ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन जैसे प्लान रेवेन्यू जनरेट करने की रणनीति ही हैं. कंपनी ने घाटा कम करने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की छंटनी भी की थी. एलन मस्क पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि उनका उद्देश्य ट्विटर ब्रांड को खत्म करके नया ब्रांड बनाना है और इसके लिए कंपनी युद्ध स्तर पर तैयारी कर रही है. इसी क्रम में नया लोगो और डिजाइन जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें: Yamuna Floods: दिल्ली में फिर बंद हुआ पुराना लोहा पुल, खतरे के निशान के ऊपर बह रही

सुपर ऐप के तर्ज पर काम करेगा X
एलन मस्क ट्विटर को सिर्फ माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ही नहीं बनाकर रखना चाहते हैं. वह इसे सुपर ऐप में बदलना चाहते हैं. उन्होंने पहले भी कहा था कि उन्हें चीनी ऐप We Chat काफी पसंद है और वह ऐसा ही कोई सुपर ऐप आम लोगों के लिए लाना चाहते हैं. सुपर ऐप ऐसी सुविधा होती है जिसमें एक ही ऐप में अलग अलग सर्विस, जैसे सोशल मीडिया, पेमेंट सर्विस, टिकट बुकिंग सर्विस, गेमिंग सर्विस और दूसरी यूटिलिटी बेस्ड सर्विस लोगों को एक ही जगह पर मिलती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement