Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली-NCR में आज शाम 6 बजे के बाद दो दिनों के लिए बंद हो जाएंगे शराब के ठेके, जानिए वजह

दिल्ली और हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है. छठे चरण में दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है.

Latest News
दिल्ली-NCR में आज शाम 6 बजे के बाद दो दिनों के लिए बंद हो जाएंगे शराब के ठेके, जानिए वजह

Dry Day in Delhi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश की राजधानी दिल्ली में छठे चरण में यानी 25 मई को लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. छठे फेज की वोटिंग के लिए चुनाव प्रचार आज खत्म हो जाएगा. छठे फेज में दिल्ली और हरियाणा में भी वोट डाले जाएंगे. मतदान को लेकर चुनाव आयोग और दिल्ली प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. छठे चरण के मतदान से पहले, दिल्ली, फरीदाबाद और गुरुग्राम में शराब की सभी दुकानें और अन्य लाइसेंस प्राप्त दुकानें 23 मई की शाम 6 बजे से 25 मई की शाम 6 बजे तक बंद रहेंगे. दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दिन सभी बाजार बंद रहेंगे और कर्मचारियों को वेतन सहित अवकाश मिलेगा.  

उत्पाद शुल्क विभाग के एक बयान में कहा गया है कि दिल्ली में शराब की दुकानों सहित कई लाइसेंस प्राप्त प्रतिष्ठान मतदान के समापन से लगभग 48 घंटे पहले बंद हो जाएंगे. ECI के अनुसार, प्रभावित निर्वाचन क्षेत्रों और आसपास के निर्वाचन क्षेत्रों में सभी बार और शराब की दुकानें बंद रहेंगी. एक्साइज डिपार्टमेंट की तरफ से जारी एक अधिसूचना के मुताबिक, दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम में अलग-अलग शराब की दुकानें और अन्य लाइसेंस प्राप्त परिसर मतदान खत्म होने से लगभग 48 घंटे पहले 23 मई की शाम 6 बजे से 25 मई की शाम 6 बजे तक बंद रहेंगे. इसके अलावा चुनाव परिणाम के दिन 4 जून को भी शराब नहीं बेची जाएगी. 


यह भी पढ़ें: चाहो तो मेरा 'पॉलीग्राफ' और 'नार्को' टेस्ट करा लो, तैयार हूं मैं, Swati Maliwal ने उस दिन की मारपीट को लेकर क्या कहा


आबकारी विभाग के आदेश में आगे कहा गया है कि ड्राई डे की लिस्ट में बदलाव होने पर लाइसेंसधारियों को किसी भी मुआवजे का हकदार नहीं होगा.  बता दें कि ज्यादातर ड्राई डे त्योहारों और चुनावों के दौरान घोषित किए जाते हैं. इसके अलावा, अगर सरकार या प्रशासन को लगे कि ऐसा करना जरूरी है तो ड्राई डे घोषित किया जा सकता है.


यह भी पढ़ें: 'दर्शन की आस, हो गया बुरा हाल' Char Dham Yatra में जाम हुए पहाड़, रास्ते में कट रही श्रद्धालुओं की रात


दिल्ली की 7 सीटों पर होगी वोटिंग 

छठे चरण में राजधानी दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है.  यह निर्वाचन क्षेत्र हैं- नई दिल्‍ली, चांदनी चौक, उत्तर पूर्वी दिल्‍ली, उत्तर पश्चिम दिल्‍ली, पूर्वी दिल्‍ली, पश्चिमी दिल्‍ली तथा दक्षिण दिल्‍ली। गौरतलब है कि केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर 2019 के आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी. दिल्ली के साथ हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों सहित छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों पर मतदान किया जाएगा. मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होगा और शाम को 6 बजे समाप्त होगा. 4 जून को चुनाव का रिजल्ट जारी किया जाएगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement