Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RR vs DC Match Highlights: रोमांचक मुकाबले में आरआर ने दर्ज की जीत, दिल्ली को 12 रनों से दी मात

RR vs DC: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स (RR vs DC Match Highlights) ने 12 रनों से जीत दर्ज की है. इसके साथ ही टीम ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) में लगातार दूसरी जीत भी हासिल कर ली है.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, आरआर बनाम डीसी (RR vs DC)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का 9वां राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जयपुर में खेला गया था. इस मैच में आरआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवोरं में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए थे. इसके जवाब में डीसी 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन ही बना सकी है. दिल्ली को जीत के लिए आखिरी ओवर में 17 रनों की जरूरत थी. लेकिन आवेश खान ने सिर्फ 4 रन देकर टीम को 12 रनों से मुकाबले में जीत दिला दी. आईपीएल 2024 में आरआर ने लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है, जबकि दिल्ली को लगातार दूसरा हार का सामना करना पड़ा है. 

दिल्ली को मिला था 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 186 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में दिल्ली 20 ओवरों में 173 रन ही बना की और टीम को 12 रनों से मैच गंवाना पड़ा. टीम के लिए डेविड वॉर्नर ने सबसे बड़ी पारी खेली. उन्होंने 34 गेंदों में 3 छक्के और 5 चौकों की मदद से 49 रन बनाए. इसके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 23 गेंदों में 3 छक्के और 2 चौकों की मदद से नाबाद 44 रन बनाए, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. 

दिल्ली कैपिटल्स के वॉर्नर (49) को आवेश खान ने अपना शिकार बनाया. उसके बाद मिशेल मार्श को 23 रनों पर बर्गर ने आउट किया. वहीं रिकी भुई 0, ऋषभ पंत 28, ट्रिस्टन स्टब्स नाबाद 44, अभिषेक पोरेल 9 और अक्षर पटेल नाबाद 15 रन बना सके. 


यह भी पढ़ें- एम. चिन्नास्वामी में होगी बेंगलुरु और कोलकाता की भिड़ंत, जानें पिच का मिजाज


इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

आरआर की ओर से सबसे ज्यादा विकेट नांद्रे बर्गर और युजवेंद्र चहल ने लिए हैं. इन दोनों गेंदबाजों ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा आवेश खान ने 1 विकेट लिया. वहीं दिल्ली की ओर से खलील अहमद, मुकेश कुमार, एनरिक नॉर्खिया, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट चटकाया. 

ऐसी रही पहली पारी

आरआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए थे. टीम की शुरुआत काफी धीमी और खराब हुई थी. राजस्थान ने पहले 36 रनों पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन रियान पराग ने टीम को वापसी करवाई. टीम के लिए यशस्वी जायसवाल 5, जोस बटलर 11, संजू सैमसन 15, आर अश्विन 29, ध्रुल जुरेल 20 और हेटमायर ने नाबाद 14 रन बनाए. वहीं आरआर के लिए रियान पराग ने 45 गेंदों में 7 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन बनाए और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement