Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत के अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान को USA ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले दिखाया ठेंगा, बोर्ड पर भड़का क्रिकेटर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले यूएसए क्रिकेट टीम में जगह नहीं मिली है. यूएसए बोर्ड ने वर्ल्ड कप से पहले कनाडा के खिलाफ सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है.

Latest News
article-main

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024, यूएसए

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पूर्व भारतीय क्रिकेटर उन्मुक्त चंद ने भारत के लिए साल 2010 और 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला हुआ है. इतना नहीं उन्होंने 2012 वर्ल्ड कप अपनी कप्तानी में भारत को दिलाया भी है. लेकिन उसके बाद भी उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम में जगह नहीं मिल सकी. इसके बाद उन्मुक्त ने भारत छोड़ने का फैसला ले लिया और यूएसए में शिफ्ट हो गए और वहां क्रिकेट खेलने लगे. वहीं अब क्रिकेटर को यूएसए टीम में भी जगह नहीं मिली है, जिसके बाद क्रिकेटर बोर्ड पर भड़कते हुए दिखा है.


यह भी पढ़ें- लखनऊ में गेंदबाज या बल्लेबाज किसका रहेगा बोलबाला? जानें कैसी है इकाना की पिच 


दरअसल, यूएसए को कनाडा के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है और बोर्ड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का भी ऐलान कर दिया है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर को इस टीम में जगह नहीं मिली है, जिसके बाद उन्होंने एक बयान जारी किया है. उन्मुक्त ने क्रिकबज को बताया, "कुछ ऐसा है, जो बहुत अजीब है. हालांकि मुझे लगता है कि जब से मैंने भारत से संन्यास लिया है. उसके बाद से मेरा लक्ष्य है कि मैं भारत के खिलाफ खेलूं. ये किसी तरह की बुराई नहीं है. बस मैं वर्ल्ड की बेस्ट टीम के सामने खुद का प्रदर्शन देखना चाहता हूं." 

इतना ही नहीं उन्मुक्त ने अपने एक्स (ट्वीटर) पर लिखा, "यही लाइफ की सच्चाई है. मैंने अक्सर लोगों को खराब व्यवस्था को लेकर शिकायत करते हुए देखा है और सिस्टम को सही करने के बारे में बात करते हुए सुना है. हालांकि अब समय आ गया है कि अब खुद के अंदर बदलाव लाया जाए और हमेशा सही के साथ खड़े रहे. बता दें कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी यूएसए और वेस्टइंडीज मिलकर करने वाला है. ऐसे में खबर की थी कि उन्मुक्त चंद यूएसए के लिए भारत के खिलाफ खेलेंगे."

यूएसए करेगा वर्ल्ड कप की मेजबानी

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज जून महीने से होने वाला है, जिसको अब कुछ ही वक्त रह गया है. वर्ल्ड कप की मेजबानी वेस्टइंडीज और यूएसए करने वाला है. ऐसे में ये खबर आ रही थी कि यूएसए टीम से पूर्व भारतीय उन्मुक्त चंद खेलने वाले है और भारत के खिलाफ भी नजर आएंगे. हालांकि यूएसए बोर्ड ने वर्ल्ड कप से पहले उन्हें बाहर कर दिया है. 

कनाडा के खिलाफ यूएसए की टीम

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोन्स (उप-कप्तान), एंड्रीज़ गौस, कोरी एंडरसन, गजानंद सिंह, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नितीश कुमार, नोशतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रावलकर, शैडली वान शल्कविक, स्टीवन टेलर और उस्मान रफीक.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement