Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida News: एक्सप्रेसवे पर बस में लगी भीषण आग, 60 यात्रियों ने खिड़की से कूदकर बचाई अपनी जान 

Noida Expressway Fire: नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर यात्रियों से भरी एक बस में अचानक आग लग गई. बस में सवार यात्रियों को कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी. हालांकि, राहत की बात यह है कि इस हादसे में अब तक कोई हताहत नहीं हुआ है. 

article-main

Noida Bus Fire

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नोएडा से बिहार जाने वाली बस में आग लगने के बाद एक्सप्रेस वे पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया था. बुधवार को हादसा दोपहर के वक्त हुआ. बताया जा रहा है कि बस बिहार के लिए रवाना हुई थी और ज्यादातर यात्री छठ के लिए जा रहे थे.  आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. करीब सवा 3 बजे के आसपास आग लग गई जिसके बाद कुछ यात्री खिड़की तोड़कर तो कुछ को इमर्जेंसी गेट से बाहर निकाला गया. यात्रियों ने बस से कूदकर अपनी जान बचाई और जैसे-तैसे सामान भी बाहर निकाला. घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं और आग पर काबू पा लिया गया है. हालांकि, बस का काफी नुकसान जरूर हो गया है. आग लगने के कारण नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर भीषण जाम लग गया और गाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा. स्थानीय पुलिस भी हालात का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंची. 

बुधवार दोपहर करीब सवा 3 बजे के आसपास नोएडा एक्सप्रेसवे पर बस में आग लग गई. अचानक बस के एक हिस्से से आग की लपटें और धुआं उठने लगा था. इस वजह से बस में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि यात्रियों में कुछ बुजुर्ग और बच्चे भी शामिल थे. यात्रियों ने बस से कूदकर समय रहते अपनी जान बचा ली. आग की फैलती लपटों के कारण आसपास डर का माहौल बन गया था और लोग चीख-पुकार करने लगे. जैसे-तैसे यात्रियों ने एक-दूसरे की मदद कर सबको बाहर निकाला सूचना पाकर मौके पर पहुँची स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग की कई गाड़ियां आग पर काबू पाने की जद्दोजहद में जुट गई. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली के गंदे अस्पताल की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल, केजरीवाल ने दिया ऐसा रिएक्शन

बिहार के सिवान जा रही थी बस 
बस नंबर UP 53 GT 2907 जो सेक्टर-37 से चलकर सिवान बिहार के लिए जा रही थी. छठ पर्व की वजह से पूरी तरह से भरी हुई थी और अचानक शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लग गई. धुआं और लपटें उठने लगीं जिसके बाद लोगों ने बस से कूदकर अपनी जान बचाई. इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है और बताया जा रहा है कि सामान भी लोगों ने सुरक्षित बस से निकाल लिया था. हालांकि, हादसे की वजह से भारी जाम जरूर लग गया. 

घटना स्थल पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां. 
नोएडा जोन-1 एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि बुधवार को समय करीब 3:15 बजे सूचना मिली कि नोएडा से ग्रेटर नोएडा सेक्टर-96 नोएडा एक्सप्रेस वे पर एक डबल डेकर बस में आग लगी है मौके पर फायर सर्विस की गाड़ियां आ गईं और समय रहते काबू पा लिया गया है. किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है. घटना का प्राथमिक कारण शॉर्ट सर्किट में आग लग रहा है आगे और सघन पड़ताल की जाएगी.

यह भी पढ़ें: सिंधिया पर प्रियंका गांधी का हमला, 'कद में छोटे और अहंकार इतना बड़ा'  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement