Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diwali 2023 Totke: दिवाली पर सूखे पत्ते के टोटकों से प्रसन्न हो जाएंगी मां लक्ष्मी, जीवन भर पैसों से भरी रहेगी जेब

माता लक्ष्मी और धन कुबेर का आशीर्वाद पाने के लिए दिन रात मेहनत और उपाय करता है. ज्योतिष शास्त्रों में भी कहा गया है कि माता रानी की कृपा मात्र से ही जीवन की सभी धन संबंधित समस्याएं खत्म हो जाती है. कर्ज और आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलता है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिवाली का त्योहार पास आते ही हर कोई घर में माता लक्ष्मी के आगमन की कामना करता है. इसके ​लिए घर की साफ सफाई से लेकर माता लक्ष्मी और धन कुबेर का आशीर्वाद पाने के लिए दिन रात मेहनत और उपाय करता है. ज्योतिष शास्त्रों में भी कहा गया है कि माता रानी की कृपा मात्र से ही जीवन की सभी धन संबंधित समस्याएं खत्म हो जाती है. कर्ज और आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलता है. ऐसे में दिवाली से पहले तेजपत्ते के टोटके मां लक्ष्मी को प्रसन्न करते हैं. माता रानी खुद चलकर घर आती है. इससे घर में धन की बरकत बढ़ती हैं. इनकम के नए सोर्स तैयार होते हैं. व्यक्ति के घर में सुख समृद्धि आती है. आइए जानते हैं तेजपत्तों का सेवन और इसके फायदे...

तेजपत्ते के अचूक टोटके

Ahoi Ashtami Upay:आज अहोई अष्टमी पर ये उपाय करने से ही घर में गूंजेगी किलकारी, संतान की तरक्की से लेकर दूर होगी विवाह की बाधाएं

जीवन की बाधाएं हो जाएगी दूर

अगर आपकी तरक्की नहीं हो पा रही है. हर काम में बाधा और समस्याएं आ रही है तो तेज पत्तों का ये एक टोटका आपकी इस समस्या को खत्म कर सकता है. इसके लिए 5 तेजपत्ते लेकर उन पर 5 काली मिर्च रखकर जला दें. इसका धुआं पूरे घर में फैला दें. इस उपाय को करने मात्र से घर में सकारात्मकता आएगी और नकारात्मक ऊर्जा बाहर हो जाएगी. 

बिना किसी लड़ाई-झगड़े

घर में अगर किसी वजह से भी लड़ाई झगड़े होते हैं या फिर बुरे सपने आते हैं तो तकिए के नीचे एक तेजपत्ता रख लें. इसे रखने से बुरे सपने नहीं आएंगे. साथ ही घर में शांति का वास होगा. परिवार के लोगों में प्यार बढ़ेगी और प्रसन्नता आएगी. 

पैसा नहीं टिकता

अगर घर या हाथ पैसा नहीं टिक पाता है और परेशान आती है. धन की हानि बनी रहती है तो तेज पत्ते का ये टोटका आजमा सकते हैं. इसके लिए तेजपत्ता लेकर माता लक्ष्मी के चरणों में रख दें. साथ ही एक तेजपत्ता अपने पर्स में रख लें. यह तेजपत्ता धन के आवक के योग बनाएगा. साथ ही कभी भी धन की कमी नहीं होगी. 

Ahoi Ashtami 2023: आज अहोई अष्टमी पर संतान प्राप्ति के लिए राधा कुंड में लगाई जाएगी डुबकी, जानें इसकी पौराणिक कथा और प्रसिद्धि

पूर्ण होगी मन की इच्छा

मन की इच्छा पूर्ति के लिए तेजपत्ते के ऊपर सिंदूर का टीका लगाएं. इसके बार इस पर अपने मन की इच्छा को लिख दें. इसे अपने घर के मंदिर में भगवान को ​अर्पित करें. ऐसा करने से जल्द ही आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी. 

दूर हो जाएगी नजर

अगर बार बार नजर लग रही है और दिक्कत होती है तो 7 तेजपत्ते लें. इनमें एक चम्मच नमक लें. इसे सिर के ऊपर से 7 बार घुमा दें. इसके बाद इन पत्तों को घर के बाहर किसी पेड़ के नीचे रख आएं. इस उपाय को करने से घर में नजर दोष नहीं लगेगा. 

धनतेरस के ये 5 टोटके भर देंगे खाली तिजोरी 

लड़ाई झगड़ों से मिलेगा छुटकारा

अगर आप शादीशुदा जिंदगी में किसी भी दिक्कत का सामना कर रहे हैं. गृह कलेश रहता है या फिर जीवनसाथी से तनाव की स्थिति बनती है तो 2 सूखे तेजपत्ते लें. इन्हें शाम के समय घर में कम से कम 7 दिन तक जलाएं. ऐसा करने से जीवनसाथी के साथ रिश्ता मजबूत होता है. लड़ाई झगड़े और कलेश खत्म हो जाते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement