Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mamta Banerjee की सुरक्षा में सेंध, घर के पास मिला चाकू-बंदूक से लैस युवक, बड़ी साजिश का अंदेशा

Mamta Banerjee Security Breach: पश्चिम बंगाल में हालिया हिंसा के बीच इस घटना को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है. युवक के पास कई एजेंसियों के ID कार्ड भी मिले हैं.

Mamta Banerjee की सुरक्षा में सेंध, घर के पास मिला चाकू-बंदूक स��े लैस युवक, बड़ी साजिश का अंदेशा

Mamta Banerjee Security Breach

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: West Bengal News- पश्चिम बंगाल में हालिया हिंसा के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है. कोलकाता पुलिस ने चाकू और बंदूक लेकर मुख्यमंत्री आवास में घुसने की कोशिश रहे एक युवक को गिरफ्तार किया है. इस युवक के पास कई एजेंसियों के ID कार्ड भी मिले हैं, जिससे यह कोई सुरक्षा में सामान्य सेंध का मामला नहीं लग रहा है. कोलकाता पुलिस इस मामले में पकड़े गए युवक से पूछताछ कर रही है.

कार पर लगा था पुलिस का स्टीकर

जानकारी के मुताबिक, कोलकाता पुलिस ने कालीघाट स्थित मुख्यमंत्री आवास के पास एक युवक को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब रूटीन चेकिंग चल रही थी. तलाशी में युवक के पास चाकू और एक बंदूक बरामद हुई है. इसके अलावा भी उसके पास कई प्रतिबंधित वस्तुएं थीं, जिनका खुलासा पुलिस ने नहीं किया है. आरोपी का नाम नूर आलम है और वह सीएम आवास में एंट्री की कोशिश कर रहा था. पुलिस को उसके पास कई एजेंसियों के ID कार्ड मिले. इसके बाद उसकी कार की जांच की गई. कार में भी आरोपी ने पुलिस का स्टीकर लगा रखा था. हालांकि वह कौन है और क्यों वहां आया था? इस सवाल का जवाब आरोपी ने नहीं दिया है.

कोलकाता पुलिस कर रही है पूछताछ

कोलकाता पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई भी ऑफिशियल बयान नहीं दिया है. बताया गया है कि फिलहाल आरोपी से पूछताछ चल रही है. पुलिस उससे सीएम आवास में घुसने की कोशिश का कारण पूछ रही है. पुलिस को यह भी संदेह है कि वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए महज एक मोहरा है, जिसे सीएम आवास और उसके आसपास की सुरक्षा की रेकी की जिम्मेदारी मिली हो. पुलिस उससे यही सब पूछ रही है.

पिछले साल भी घुस गया था घर में संदिग्ध

ममता बनर्जी के सरकारी आवास में पिछले साल भी जुलाई महीने में ही एक संदिग्ध घुसा था. कालीघाट स्थित आवास में 3 जुलाई 2022 को रात एक बजे एक शख्स घुसा था, जिसे सुरक्षाकर्मियों ने दबोच लिया था और पुलिस के हवाले कर दिया था. 

ऐसी है ममता बनर्जी की सुरक्षा

ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री होने के कारण जेड प्लस सिक्योरिटी मिली हुई है. उनकी सिक्योरिटी में सुरक्षा कर्मियों से लैस 18 गाड़ियों का काफिला रहता है, जिनमें लेडी पुलिस भी शामिल है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement