Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राहुल गांधी हैं 'फर्जी गांधी' विदेशी जमीन से कर रहे देश को बदनाम, अमेरिका दौरे पर भड़की BJP

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है कि राहुल गांधी भारत को बदनाम करने के लिए विदेशी जमीन का सहारा ले रहे हैं. उन्होंने राहुल गांधी के दौरे पर सवाल खड़े किए हैं.

article-main

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के एक इवेंट में राहुल गांधी. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों अमेरिका दौरे पर हैं. वह अलग-अलग कार्यक्रमों में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोल रहे हैं. अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राहुल गांधी के आरोपों का जवाब दिया है. केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बुधवार को उनके बयानों पर पलटवार किया है.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को फर्जी गांधी करार दिया है और कहा कि वह कुछ नहीं जानते लेकिन हर विषय के विशेषज्ञ बन गए हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि वह विदेशी जमीन से भारत को बदनाम कर रहे हैं.

पीएम मोदी को 'ट्रोल' कर रहे राहुल गांधी

अमेरिका के सांता क्लारा में एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम मोदी भगवान से ज्यादा जानते हैं और अगर उन्हें भगवान के साथ बैठा दिया जाए तो वह ईश्वर को ही समझाना शुरू कर देंगे कि ब्रह्मांड कैसे काम करता है. 

इसे भी पढ़ें- अमेरिका दौर पर राहुल गांधी, कार्यक्रम में लगे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे, SJF ने लहराया झंडा

'पीएम मोदी को लगता है वह सब जानते हैं'

राहुल गांधी ने कहा, 'यही बीमारी है. हमारे पास भारत में लोगों का एक समूह है, जो पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि वे सब कुछ जानते हैं. वास्तव में, वे सोचते हैं कि वे भगवान से भी बेहतर जानते हैं. वे भगवान के साथ बैठकर वार्तालाप कर सकते हैं और उन्हें समझा सकते हैं कि क्या हो रहा है. निश्चित तौर पर हमारे प्रधानमंत्री भी ऐसी ही बानगी पेश कर रहे हैं.'
 

BJP ने राहुल गांधी के आरोपों पर किया पलटवार

 

राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए जोशी ने दावा किया कि कांग्रेस नेता का इतिहास का ज्ञान उनके परिवार से आगे नहीं बढ़ सका है. उन्होंने कहा, 'यह हास्यास्पद है कि जो कुछ भी नहीं जानता है वह अचानक हर चीज का विशेषज्ञ बन जाता है. एक व्यक्ति जिसका इतिहास ज्ञान अपने परिवार से परे नहीं जाता, वह इतिहास के बारे में बात कर रहा है.'

'आलू-सोना' और व्याख्यान पर घिरे राहुल गांधी

प्रह्लाद जोशी ने कहा, 'आलू से सोना पैदा करने का दावा करने वाला एक व्यक्ति विज्ञान के बारे में व्याख्यान दे रहा है और एक व्यक्ति जिसने कभी पारिवारिक मामलों से आगे कदम नहीं बढ़ाया, अब भारत का नेतृत्व करना चाहता है.'

प्रह्लाद जोशी ने बताया राहुल को फर्जी गांधी

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा, 'नहीं मिस्टर फर्जी गांधी! भारत का मूल इसकी संस्कृति है. भारतीयों को अपने इतिहास पर बहुत गर्व है और वे अपने भूगोल की बहुत अच्छी तरह से रक्षा कर सकते हैं. आपकी तरह नहीं जो देश को बदनाम करने के लिए विदेशी धरती का इस्तेमाल करते हैं.'

इसे भी पढ़ें- Who is Mirchi Baba: कौन है मिर्ची बाबा, जिस पर रेप का है आरोप, अब भोपाल जेल में बंदियों ने की है पिटाई

राहुल इंडियन ओवरसीज कांग्रेस की अमेरिकी शाखा द्वारा आयोजित ‘मोहब्बत की दुकान’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने इस कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी के खिलाफ कई बातें कही हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement