Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तेलंगाना के सीएम ने PM मोदी को कहा 'माफी का सौदागर', दिल्ली ऑर्डिनेंस को लेकर कसा तंज

Delhi Ordinance Row: केसीआर ने कहा कि हम इस अध्यादेश को नाकाम करने के लिए लोकसभा और राज्यसभा में अपनी पूरी ताकत लगा देंगे. केंद्र सरकार इसे बेवजह का मुद्दा न बनाएं.

तेलंगाना के सीएम ने PM मोदी को कहा 'माफी का सौदागर', दिल्ली ऑर्डिनेंस को लेकर कसा तंज

Delhi Ordinance Row KCR

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली में सेवाओं पर नियंत्रण के मुद्दे पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. केसीआर ने कहा, 'आपने (पीएम मोदी) ने किसान कानून और भूमि अधिग्रहण वापस ले लिए. आप माफी के सौदागार हैं. ऐसे में बेहतर होगा कि खुद इस अध्यादेश भी वापस ले लें.

केसीआर ने केजरीवाल और भगवंत मान के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि हम पीएम मोदी से मांग करते हैं कि वह इस अध्यादेश को वापस ले लें. आम आदमी पार्टी (आप) के दोनों नेताओं ने यहां राव से मुलाकात कर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ लड़ाई पर उनका समर्थन मांगा. राव ने केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार से कहा, ‘‘हम प्रधानमंत्री से मांग करते हैं कि वह अध्यादेश वापस लें नहीं, तो हम सभी केजरीवाल का समर्थन करेंगे. हम उनके साथ खड़े रहेंगे.

ये भी पढ़ें- 'बस 6 महीने का इंतजार, दिल्ली में सत्ता बदलेगी', ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर हमला

अध्यादेश को नाकाम करने में लगा देंगे पूरी ताकत
केसीआर ने कहा कि हम इस अध्यादेश को नाकाम करने के लिए लोकसभा और राज्यसभा में अपनी पूरी ताकत लगा देंगे. अनावश्यक रूप से इसे मुद्दा न बनाएं. सरकार को काम करने दीजिए.’ उन्होंने कहा कि मोदी नीत सरकार ने अध्यादेश लाकर दिल्ली की जनता का अपमान किया है. मैं बिना किसी संदेह के कह सकता हूं कि यह दिल्ली के लोगों का अपमान है.’ 

ये भी पढ़ें- Karnataka: विभागों का बंटवारा, CM के पास वित्त, शिवकुमार को सिंचाई, जानें किस मंत्री को मिला कौन सा विभाग

देश में इमरजेंसी वाली स्थिति-KCR
बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल में दिल्ली में ग्रुप-ए के अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर एक प्राधिकरण बनाने के लिए एक अध्यादेश जारी किया था. जिसे आप नीत दिल्ली सरकार ने सेवाओं के नियंत्रण पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के साथ ‘धोखा’ बताया था. KCR ने मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित राज्य सरकारों को परेशान करने का आरोप लगाया. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा कि जब देश में आपातकाल लगाया गया था और अब की स्थिति में कोई अंतर नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement