Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'बस 6 महीने का इंतजार, दिल्ली में सत्ता बदलेगी', ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर हमला

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि मणिपुर में जातीय हिंसा के पीछे बीजेपी का हाथ था. वह बंगाल में दो समुदायों के बीच दंगा भड़काने की कोशिश कर रही है.

'बस 6 महीने का इंतजार, दिल्ली में सत्ता बदलेगी', ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर हमला

Mamta Banerjee (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) जातीय दंगों की साजिश रचकर राज्य में मणिपुर जैसी स्थिति पैदा करने की कोशिश कर रही है. बनर्जी ने राज्य की मंत्री बीरबाहा हंसदा के वाहन पर हमले की निंदा की और कहा कि शुक्रवार को हुई इस घटना के पीछे कुर्मी समुदाय के सदस्यों का नहीं, बल्कि बीजेपी कार्यकर्ताओं का हाथ था. ममता ने कहा कि केंद्र सरकार मुझे डराने की कोशिश कर रही है. लेकिन मैं डरने वाली नहीं हूं. बस 6 महीने का इंतजार कीजिए, फिर दिल्ली बदलेगी. जो अच्छे काम करते हैं वो दिल में रहते हैं, जो बुरे काम करते हैं उन शैतानों को जनता सबक सिखाती है. उन्हें इस बात का एहसास कुछ महीने बाद हो जाएगा.

ममता बनर्जी पश्चिम मेदिनीपुर जिले के शालबनी में एक रैली में कहा, ‘मणिपुर में जातीय हिंसा के पीछे भाजपा का हाथ था. भाजपा पश्चिम बंगाल में समुदायों के बीच इसी तरह के दंगों को भड़काने की कोशिश कर रही है. वे ऐसी स्थिति पैदा करना चाहते हैं, जिसमें आदिवासी कुर्मी से लड़ें, ताकि सेना को बुलाया जा सके और सेना को देखते ही गोली मारने का आदेश हो.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में जातीय दंगों को भड़काने की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. कुर्मी समुदाय की आड़ में भाजपा कार्यकर्ता इसके लिए जिम्मेदार थे.

ये भी पढ़ें- Karnataka: विभागों का बंटवारा, CM के पास वित्त, शिवकुमार को सिंचाई, जानें किस मंत्री को मिला कौन सा विभाग

'एक दिन खुद को बदलेगी बीजेपी'
ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी का काम इतिहास, धर्म और नोट को बदलना है. लेकिन एक दिन ऐसा आएगा जब उसे खुद को बदलना पड़ेगा. बीजेपी ने पहले बंगाल में हिंदु मुस्लिम का दंगा कराया और अब हम पर NRC टास्क फोर्स करने के लिए दबाव बना रहे हैं. लेकिन हमने नहीं किया. मैं टास्क फोर्स क्यों करूंगी? आपकी मंशा मुझे पता है. टास्क फोर्स के जरिए आप यह पता लगाना चाहते हैं कि कौन हिंदू है और मुसलमान?

उन्होंने कहा कि नोटबंदी करके जनता तो बार परेशान किया जा रहा है. 2000 रुपये के नोट को लेकर ममता ने कहा कि इन नोटों बैंक और दुकानदार इन्हें नहीं ले रहे हैं. आम जनता बहुत परेशान है. लेकिन इन लोगों को आम जनता को परेशान करने में बहुत मजा आ रहा है. उन्होंने बीजेपी को ललकारते हुए कहा कि एक बात याद रखना. अच्छे काम करने वाले लोगों के दिल में रहते हैं और जो बुरे काम करते हैं वो शैतान होते हैं.

ये भी पढ़ें- Weather Rain update: अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम, पढ़ें IMD ने किस बात को लेकर जारी किया अलर्ट  

हिंसा में बीजेपी का बताया हाथ
आदिवासी बहुल जिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी के काफिले पर कथित तौर पर पथराव किया गया और इस काफिले में मंत्री का वाहन भी शामिल था, जो क्षतिग्रस्त हो गया. ममता ने टीएमसी के जनसंपर्क अभियान ‘तृणमूल नवज्वार’ को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं कल की हिंसा की निंदा करती हूं. मैं नहीं मानती कि हमले के पीछे कुर्मी थे. इसके पीछे बीजेपी का हाथ था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement