Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shraddha Murder Case: चाकू, हथौड़ा और... जानिए श्रद्धा के टुकड़े करने में आफताब ने इस्तेमाल किए कौन-कौन से हथियार

Delhi Police हाल ही में आफताब को उस दुकान पर लेकर गई थी जहां से उसने श्रद्धा की लाश के टुकड़े करने के हथियार खरीदे थे.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha Murder Case) में दिल्ली पुलिस लोकल समेत महाराष्ट्र, हरियाणा के अलग-अलग ठिकानों पर जाकर सबूत जुटा रही है जिससे आफताब (Aftab) के खिलाफ अदालती कार्रवाई में पुलिस का पक्ष मजबूत हो. अपनी लिव इन पार्टनर (Live in Partner Murder) के 35 टुकड़े करने वाला आफताब पुलिस की जांच में सहयोग नहीं कर रहा है, जिसके चलते अब उसका नार्को टेस्ट भी किया जाएगा. आफताब की श्रद्धा के साथ की गई क्रूरता और नृशंसता से जुड़ा एक और खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस को यह पता चल गया है कि आखिर वे कौन-कौन से हथियार थे, जिनका इस्तेमाल कर आफताब ने श्रद्धा की लाश के टुकड़े किए थे.

दरअसल अब श्रद्धा मर्डर केस की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस को पता लगा है कि आफताब ने श्रद्धा के शव को ठिकाने लगाने के कई तरह के हथियारों का इस्तेमाल किया था. सूत्रों के मुताबिक, आफताब ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि उसने हत्या के बाद श्रद्धा के शव का ठिकाने लगाने के लिए तीन हथियारों का इस्तेमाल किया था. उसने हत्या के बाद चाकू, आरी और चापड़ की मदद से श्रद्धा की लाश के 35 टुकड़े किए थे.

दुकानदार तक पहुंची पुलिस

पुलिस से पूछताछ में आफताब ने बताया है कि उसने दो हथौड़े खरीदे थे और कटिंग मशीन के लिए हेक्सा ब्लेड और करीब 250- 300 ग्राम तक कीलें खरीदी थीं. उसने बताया है कि इन सभी हथियारों का प्रयोग श्रद्धा के सिर और जबड़े की कटिंग में किया था. पुलिस ने इस जांच में यह भी बताया है कि जिससे आफताब ने यह सारे हथियार खरीदे थे. उस हार्डवेयर की दुकान के मालिक का बयान भी दर्ज किया गया है.

दुकान के मालिक ने बताया है कि पुलिस आफताब को चोरी के मामले मे आरोपी बनाकर लाई थी, और वेरीफाई कर रही थी कि सामान वहीं से खरीदा गया था या नहीं. आफताब ने बताया कि उसने यह सारी चीजें 18 मई को ही खरीदी थीं लेकिन दुकानदार इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं बता सका. उन्होंने बताया था कि उनकी दुकान पर ज्यादा दिनों तक सीसीटीवी डाटा सेव नहीं रहता है, इसके चलते आफताब के आने से पहले का वीडियो सेव नहीं है. 

Shraddha Murder Case: CBI जांच को हाईकोर्ट की 'ना', पूछा- दिल्ली पुलिस पर हम संदेह क्यों करें? 

आफताब ने कहां फेंके सारे हथियार?

इसके साथ ही पुलिस को आफताब ने वह जगह बता दी है, जहां उसने श्रद्धा की हत्या में इस्तेमाल हथियार फेंके थे. दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया है कि पूछताछ में आफताब ने बताया कि उसने श्रद्धा मर्डर में प्रयोग किए गए आरी और चाकू को गुरुग्राम की DLF फेज 3 की झाड़ियो में फेंका है. इसके अलावा चापड़ उसने महरौली की 100 फीट रोड स्थित कूड़ेदान में फेंक दिया था. अब पुलिस इन तीनों ही हथियारों को ढूंढ रही है.

दिल्ली पुलिस की टीम 2 बार गुरुग्राम में उन झाड़ियो की जांच कर चुकी है जहां उसने हथियार फेंके थे. जानकारी के अनुसार 18 नवंबर को यहां जांच के बाद दिल्ली पुलिस की टीम गुरुग्राम की झाड़ियो से कुछ सबूत लेकर निकली थी, जिसे CFSL जांच के लिए भेजा गया है. इसके बाद 19 नवंबर की जांच में दिल्ली पुलिस मेटल डिटेक्टर के साथ गुरुग्राम गई थी, लेकिन उस दिन कुछ नहीं मिला था. 

जज के सामने आफताब का कबूलनामा-'जो हुआ वो HEAT OF THE MOMENT था'

जंगल से मिली हड्डियां

खास बात यह भी है कि पुलिस को महरौली के ही जंगलों से संभवतः कुछ हड्डियों के साथ ही श्रद्धा का जबड़ा भी मिला है. दिल्ली पुलिस इसकी जांच के लिए इस डेंटिस्ट को सौंप चुके हैं जिससे अहम खुलासे हो सकें. इसके अलावा यह भी कहा गया है कि दिल्ली के मैदानगढ़ी इलाके के तालाब में ही श्रद्धा का सिर समेत शरीर के कुछ हिस्से फेंके गए हैं जिसके चलते पुलिस उनकी भी जांच कर रही है लेकिन अभी तक इस तालाब से कुछ भी नहीं मिला है पुलिस इसक लिए अब गोताखोरों की मदद भी ले सकती है. 

श्रद्धा हत्याकांड की CBI जांच की मांग खारिज, हाईकोर्ट बोला-कोई पुख्ता वजह नहीं

दूसरी ओर जल्द ही श्रद्धा के हत्यारे आफताब का नार्को टेस्ट भी किया जा सकता है क्योंकि कोर्ट ने नार्को टेस्ट की परमिशन देने के साथ ही पुलिस को पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की भी इजाजत दे दी है. इसके चलते अब इस केस में होने वाली जांच में तेजी भी आ सकती है क्योंकि पुलिस की कोशिश है कि आफताब के बताए गए ठिकानों पर जाकर हत्या से जुड़े सभी सबूत जुटाए जा सके.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement