Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इजरायल ने फिर किया ऐलान, 'जीत तक जंग नहीं रुकेगी, सीजफायर नहीं होगा'

Israel Hamas War: इजरायल ने एक बार फिर से दोहराया है कि सीजफायर नहीं होगा और यह जंग तब तक चलेगी जब तक कि हमास का खात्मा नहीं हो जाता.

article-main

Benjamin Netanyahu

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हमास और इजरायल की जंग के बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बार फिर से कहा है कि सीजफायर किसी भी हाल में नहीं होगा. इजरायली प्रधानमंत्री की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि हमास-ISIS के खिलाफ जारी यह जंग पूरी ताकत से जारी रहेगा और इसका एकमात्र लक्ष्य जीत है. इजरायल ने एक बार फिर से दावा किया है कि वह हमास को खत्म करके ही रहेगा और बंधक बनाए गए अपने नागरिकों को वापस ले आएगा. दूसरी तरफ, इजरायल की सेना गाजा के इलाके में लगातार घुस रही है और हमास के ठिकानों को निशाना बनाया जा रहा है.

इजरायली प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया है, 'हमास ने उत्तरी गाजा पट्टी पर अपना नियंत्रण खो दिया है. अब उसके पास इस इलाके में छिपने की कोई जगह नहीं बची है. सिनवार से लेकर आखिरी आतंकी तक, अब हमास के सभी आतंकी मारे जाएंगे. हमारी सेना इन आंतकियों पर जमीन पर और जमीन के नीचे हमला कर रही है. हम पूरी ताकत और पूरे हौसले के साथ जीत तक लड़ाई जारी रखेंगे.'

यह भी पढ़ें- भारत के एक और दुश्मन का खात्मा, लश्कर कमांडर अकरम गाजी की हत्या

'नहीं होगा सीजफायर'
उन्होंने आगे लिखा है, 'मेरी कैबिनेट का निर्णय और निर्देश एकदम स्पष्ट है. कोई सीजफायर तब तक नहीं होगा जब तक कि हमारे सभी बंधक रिहा नहीं कर दिए जाते. जब हमारे पास कुछ ठोस करने को होगा तो हम बंधकों के परिवार को इसके बारे में सूचित करेंगे और सरकार को भी इसका जवाब देंगे. तब तक हमें शांत रहना होगा.' बता दें कि इजरायल ने शुरुआत से बार-बार दोहराया है कि इजरायल इस बार हमास को खत्म किए बिना नहीं रुकेगा.

यह भी पढ़ें- गाजा पर होगा इजरायल का कब्जा? बेंजामिन नेतन्याहू ने दे दिया जवाब

इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने पिछले 24 घंटों में 11 हमास आतंकवादी चौकियों को जब्त करने का दावा किया है, जबकि हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा है कि गाजा के अस्पतालों में बिजली की आपूति बाधित होने से आईसीयू में भर्ती कई मरीजों की मौत हो गई है. इजरायली सेना ने यह भी दावा किया कि उसने हमास की एक भूमिगत सुरंग को नष्ट कर दिया है, जिसमें विस्फोटकों से लदे एक वाहन को उड़ाया गया था, जिसे हमले में निष्क्रिय कर दिया गया. मीडिया की खबरों के मुताबिक, शुक्रवार को आईडीएफ ने कहा था कि उसकी 401वीं ब्रिगेड ने उत्तरी गाजा में अपने अभियान की शुरुआत के बाद से लगभग 150 आतंकवादियों को खत्म कर दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement