Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत के एक और दुश्मन का खात्मा, पाकिस्तान में लश्कर कमांडर अकरम गाजी की हत्या

Lashkar Commander Akram Ghazi Dead: लश्कर-ए-तैयबा कमांडर अकरम गाजी की कश्मीर में आतंकियों की घुसपैट कराने में अहम भूमिका थी. वह 2018 से 2020 तक लश्कर के भर्ती सेल का हेड रहा था.

article-main

 Lashkar commander Akram Ghazi Dead

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के खिलाफ साजिश रचने वाले दुश्मनों एक-एक कर खात्मा हो रहा है. पाकिस्तान के बाजौर में लश्कर-ए-तैयबा कमांडर अकरम खान उर्फ अकरम गाजी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. अकरम गाजी भारत के खिलाफ अक्सर जहर उगलता रहा है. कश्मीर में आतंकियों की घुसपैट कराने में उसकी अहम भूमिका थी. वह 2018 से 2020 तक लश्कर के भर्ती सेल का हेड रहा था. पाकिस्तान एजेंसियां गाजी की हत्या की जांच कर रही हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, अकरम गाजी पर गुरुवार को पाकिस्तान के बाजौर में हमला हुआ था. कुछ अज्ञात हमलावरों ने गाजा को कई गोलियां मारी थी. गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. हमले से जुड़ी परिस्थितियों का खुलासा नहीं हो पाया है. पाकिस्तान एजेंसियां इस मामले में जांच कर रही है. अकरम गाजी लश्कर के टॉप कमांडर्स में से एक था. वह लंबे समय से भारत हमले की साजिश कर रहा था.

ये भी पढ़ें- गाजा पर हर दिन 4 घंटे अटैक नहीं करेगा इजरायल, नेतन्याहू को क्यों लेना पड़ा ये फैसला  

पाकिस्तान में आतंकियों की उड़ी नींद
पाकिस्तान में पिछले कुछ समय से आतंकियों की नींद उड़ी हुई. एक के बाद एक बड़े आतंकी मारे जा रहे हैं. पिछले महीने मोस्ट वांडेट आतंकी शाहिद लतीफ की सियालकोट में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. लतीफ पर भी कुछ अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी. वह 2016 में पठान कोर्ट एयर फोर्स स्टेशन पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था. लतीफ अपने ठिकाने पर बैठकर एयर फोर्स स्टेशन पर आतंकियों को हमले के निर्देश दे रहा था.

इससे पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ख्वाजा शाहिद की सिर कटी लाश मिली थी. ख्वाजा शाहिद साल 2018 में जम्मू के आर्मी कैंप पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था. कुछ ही दिनों पहले उसके अपहरण होने की खबर निकलकर सामने आई थी. इस हमले में सेना के 6 जवान शहीद हुए थे. इनमें एक सैन्य अधिकारी और एक आम नागरिक भी शामिल था. हालांकि जवाबी ऑपरेशन में सेना ने हमले में शामिल 3 आतंकियों के ढेर कर दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement