Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Hamas War: गाजा पर होगा इजरायल का कब्जा? बेंजामिन नेतन्याहू ने दे दिया जवाब

Netanyahu On Israel seeking to occupy Gaza: इजरायल के गाजा पर कब्जा करने की अटकलों पर बेंजामिन नेतन्याहू ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि हम गाजा पर कब्जा नहीं करना चाहते हैं और न ही इस उद्देश्य से संघर्ष कर रहे हैं. 

article-main

Benjamin Netanyahu

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष को अब एक महीने से भी ज्यादा वक्त हो गया है. इस बीच गाजा पर इजरायल के कब्जे की मंशा के आरोपों को पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने पूरी तरह से नकार दिया है. उन्होंने कहा कि हम हमास के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं. बता दें कि अमेरिका ने भी चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि अगर इजरायल गाजा पर कब्जा करता है तो यह घातक कदम साबित होगा. फॉक्स टीवी को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि हम गाजा पर कब्जा नहीं करना चाहते हैं और न ही आईडीएफ (इजरायल डिफेंस फोर्स) इस उद्देश्य से संघर्ष कर रही है. हम गाजा को हमास से मुक्त कर एक बेहतर भविष्य देना चाहते हैं और मिडिल ईस्ट में शांति और स्थिरता के लिए संघर्ष कर रहे हैं. 

इजरायल और हमास (Israel Hamas War) के बीच जारी संघर्ष को अब एक महीने से भी ज्यादा वक्त हो चुका है. इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक इंटरव्यू में कहा कि  हम गाजा पर हुकूमत नहीं करना चाहते हैं. हम गाजा को एक बेहतर भविष्य देना चाहते हैं और हमारी सेना इस दिशा में बेहतर ढंग से काम कर रही है. उन्होंने यह भी कहा कि गाजा में एक मजबूत और संगठित फोर्स की जरूरत है, ताकि मासूम लोगों का कत्लेआम करने वालों को जड़ से मिटाया जा सके. 

यह भी पढें: दिल्ली में 353 करोड़ के जमीन घोटाला विवाद, सामने आया बड़े अधिकारी के बेटे का नाम 

अमेरिका की चेतावनी के बाद बदले तेवर?
कुछ दिन पहले ही नेतन्याहू ने कहा था कि हमास के साथ जंग खत्म होने के बाद इजरायल अनिश्चितकाल के लिए गाजा की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेगा. इजरायली पीएम के इस बयान की वैश्विक दुनिया में आलोचना हुई थी और अमेरिका ने कहा था कि अगर ऐसा होता है तो यह सही कदम नहीं होगा. माना जा रहा है कि अमेरिकी दबाव की वजह से ही नेतन्याहू के तेवर पहले से नर्म हुए हैं. हालांकि, उन्होंने युद्ध खत्म करने या सीजफायर को लेकर कोई संकेत नहीं दिया है.  

यह भी पढ़ें: दिल्ली सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार, 'अपने काम का बोझ हम पर नहीं डालें'  

7 अक्टूबर से जारी जंग में 11,000 लोगों की मौत 
दोनों पक्षों के बीच यह जंग 7 अक्टूबर को शुरू हुई थी जब इजरायल पर हमास ने 5,000 रॉकेट एक साथ दागे थे. इसके बाद से अब तक जारी संघर्ष में दोनों पक्षों के 11,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालों में 5,000 की संख्या बच्चों की बताई जा रही है. इजरायल और हमास दोनों ही एक-दूसरे पर आरोप लगाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. इजरायल का दावा है कि हमास के 1,000 से ज्यादा लड़ाकों और कई प्रमुख लॉन्चिंग पैड और ठिकानों को नष्ट कर दिया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement