Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिहार सरकार ने रमजान में मुस्लिम कर्मचारियों को दी एक घंटे पहले आने की अनुमति, बीजेपी बोली- नवरात्रि के लिए भी करिए

Bihar Ramzaan: बिहार की महागठबंधन सरकार ने रमजान के महीने में मुस्लिमों को ड्यूटी में राहत देते हुए एक घंटे पहले आने और जाने की अनुमति दे दी है.

article-main

Ramzaan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रमजान के महीने में रोजेदारों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बिहार सरकार (Bihar Government) ने बड़ा फैसला लिया है. बिहार सरकार ने मुस्लिम कर्मचारियों को अनुमति दे दी है कि रमजान (Ramzaan) के महीने में वे ड्यूटी के लिए एक घंटे पहले आएं और एक घंटे पहले ही चले जाएं. इस साल रमजान का महीना 22 मार्च से शुरू होकर 21 अप्रैल तक चलेगा. यह सुविधा कर्मचारियों और अधिकारियों दोनों को मिलेगी.

बिहार के सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से यह आदेश जारी किया गया है. बिहार सरकार के प्रधान सचिव की ओर से यह आदेश सभी विभागों, उनके अध्यक्षों, डीजीपी, जिले के अधिकारियों और अन्य अहम अधिकारियों को भेजा गया है. साथ ही, यह भी कहा गया है कि जहां बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्टम लागू है वहां भी इसी आदेश के हिसाब से उनकी हाजिरी लगेगी यानी मुस्लिम कर्मचारी एक घंटे पहले अटेंडेंस लगा सकेंगे.

यह भी पढ़ें- जेल गए, इस्तीफा दिया, अब मनीष सिसोदिया के परिवार को 5 दिन में खाली करना होगा सरकारी बंगला

रमजान के महीने में न हो कर्मचारियों को दिक्कत
आपको बता दें कि रोजे में मुसलमान सुबह सहरी के बाद दिन भर खाना नहीं खाते और पानी भी नहीं पीते. शाम को रोजा तोड़ने के बाद ही कुछ खाया या पीया जाता है. इसी को ध्यान में रखते हुए बिहार की महागठबंधन सरकार ने यह फैसला लिया है जिससे मुस्लिम कर्मचारियों और अधिकारियों को ड्यूटी में किसी तरह की समस्या भी न हो और उनका रोजा भी ठीक से चलता रहे.

यह भी पढ़ें- Lawrence Bishnoi ने खुलेआम दी Salman Khan को जान से मारने की धमकी

बिहार सरकार के इस फैसले पर बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा है, 'मैं बिहार सरकार से मांग करता हूं कि वे ऐसा ही आदेश चैत्र नवरात्रि और राम नवमी के अवसर पर हिंदुओं के लिए भी वह ऐसा ही एक आदेश जारी करे कि हिंदू समाज के कर्मचारी एक घंटे पहले आ सकते हैं और एक घंटे पहले जा सकते हैं. इससे समरस समाज बनाने में बिहार सरकार का बड़ा योगदान होगा और सभी लोगों के मन में एक तरह के भाव उपजेंगे.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement