Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vaishakha Maas 2024 Upay: जल्द होना चाहते हैं मालामाल तो वैशाख माह में करें ये उपाय, जमकर होगी धनवर्षा

वैशाख माह (Vaishakha Maas) की शुरुआत हो चुकी है. यह महीना भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लिए होता है. इसमें भगवान की पूजा अर्चना और उपाय करने मात्र से ही व्यक्ति के भाग्य चमक जाता है. 

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vaishakha Maas Mein Kya Karna Chahiye: हिंदू नववर्ष का दूसरा महीना वैशाख का होता है. यह महीना भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का माना जाता है. इसमें भगवान विष्णु के साथ ही माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करने पर विशेष लाभ प्राप्त होते हैं. अगर आप भी धन, सुख शांति और समृद्धि न होने की वजह से परेशान हैं तो वैशाख में कुछ उपाय कर सकते हैं. भगवान की पूजा अर्चना के साथ ही इन उपायों को करने मात्र से ही भगवान आपकी सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करेंगे. जीवन से कष्ट, तंगी दूर हो जाएगी. 

इस बार वैशाख माह की शुरुआत 24 अप्रैल से हो गई है. यह अगले महीने 23 मई तक होगी. इस महीने में भगवान की पूजा अर्चना करने के साथ ही दान का लाभ प्राप्त होता है. इससे दिन दोगुनी तरक्की होती है. व्यक्ति को जीवन में सुख और समृद्धि की प्राप्ति होती है. अगर आप भी जीवन से तंगी और धन की समस्याओं को दूर करना चाहते हैं तो इन उपायों को अपना सकते हैं...

वैशाख माह में करें ये उपाय 

हिंदू धर्म में दान करने का विशेष महत्व है. दान करने से आपकी उन्नति तो होती ही है. पापों से मुक्ति भी मिल जाती है. इस माह में तिल, सत्तू, कपड़े और आम का दान करें. यह करने मात्र से ही आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी.  

वैशाख माह में पड़ने वाली अक्षय तृतीया के दिन सोना या चांदी खरीदना बेहद शुभ होता है. इससे घर में सुख और समृद्धि आती है. देवी देवता प्रसन्न होते हैं. 

इस माह में गरीबों के बीच पानी, चप्पल, छाता दान करने से लेकर पशु पक्षियों को दाना जरूर डालें. ऐसा करने से जीवन में खुशियों  आगमन होता है. सभी रुके हुए काम बनने लगते हैं. भगवान की कृपा प्राप्त होती है. 

वैशाख माह में कांस्य के बर्तन में खाना खाने से लेकर खाट पर सोने से व्यक्ति की सभी बीमारियां खत्म हो जाती हैं. वहीं इस महीने में गुड़ का दान पितरों को शांत करता है. पितृ दोष से छुटकारा दिलाता है. 

वैशाख माह के सभी सोमवार को भगवान शिव की पूजा अर्चना करने के साथ ही रुद्राभिषेक करें. इसके बाद भोग लगाएं. इससे व्यक्ति को धन धान्य की प्राप्ति होती है. व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement