Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Today: लू से झुलसेगा लखनऊ और तपेगी दिल्ली, बिहार में प्रचंड गर्मी से कब तक मिलेगी राहत

कुछ राज्यों में लोगों को भीषण गर्मी और हीटवेव से जूझना पड़ रहा है. इस बीच पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में हल्की बारिश संभव है.

Latest News
article-main

Weather Update (Photo - AI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मई आने से पहले ही बढ़ते तापमान ने लोगों को घर से निकलना मुश्किल कर दिया है. कई राज्यों में लू के थपेड़ों ने लोगों को परेशान कर दिया है.  देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में लोगों को हीटवेव  से जूझना पड़ रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कुछ राज्यों में बारिश और तेज हवाओं के साथ मौसम में बदलाव होने की उम्मीद जताई है. आइए जानते हैं कि किन राज्यों में बारिश होने के आसार हैं. 

दिल्ली में शुक्रवार सबसे गर्म दिन रहा. तेज धूप के चलते अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हवा में नमी का स्तर 66 से 16 प्रतिशत तक रहा. मौसम विभाग के मानें तो शनिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं. अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है. 

 इन राज्यों में भी हो सकती है बारिश 

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और मध्य प्रदेश में तेज हवा, बिजली की गर्जना के साथ बारिश हो सकती है. छत्तीसगढ़ में भी तेज हवा के साथ बिजली चमकने वाली है.  असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा जैसे पूर्वोत्तर के राज्यों में तेज हवाओं के साथ बिजली चमकने की उम्मीद है. उत्तराखंड, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा जैसी जगहों पर भी कुछ ऐसा ही मौसम रहने वाला है. पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में हल्की बारिश हो सकती है. 


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: दूसरे चरण की वोटिंग हुई खत्म, जानिए वोट देने में किस राज्य के लोग निकले आगे


जानिए जम्मू कश्मीर का हाल 

अगले 24 घंटों में लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, अरुणाचल प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ बिजली गिरने के साथ बारिश भी हो सकती है. 27 से 28 अप्रैल तक पंजाब में और 27 अप्रैल को हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ छिटपुट बारिश होने की उम्मीद है. 


ये भी पढ़ें: तुष्टिकरण, ध्रुवीकरण के बाद अब शरिया, क्यों आया है चुनावों के बीच ये शब्द, जिसे लेकर कांग्रेस पर उठी उंगली


यहां के लोगों को झेलनी पड़ेगी गर्मी की मार 

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वोत्तर क्षेत्रों 28 से 30 अप्रैल के बीच तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है. अगले 5 दिन पूर्वी और दक्षिणी प्रायद्वीपीय इलाके में लू चलेगी. कोंकण, तेलंगाना, गोवा, कर्नाटक, कराईकल, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, यनम, रायलसीमा में 27 से 3 अप्रैल तक लू चलने का अनुमान है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement