Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mukhtar Ansari Death: सुपुर्द-ए-खाक हुआ मुख्तार अंसारी, जनाजे में उमड़ा लोगों का हुजूम

मुख्तार की मौत पर परिवार से लेकर तमाम विपक्षी दल भी सवाल उठा रहे हैं. ऐसे में मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं.

Latest News
article-main

दफ्न हुआ मुख्तार अंसारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बांदा जेल में बंद माफ‍िया मुख्‍तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की गुरुवार रात मौत हो गई. पिछली रात करीब 8.25 बजे उन्हें उल्टी हुई, जिसके बाद बेहोशी की हालत में उन्हें रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था. यहां दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. मुख्तार अंसारी की मौत बाद पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है. सुबह परिवार के सामने मुख्तार अंसारी पोस्टमार्टम कराया जाएगा. जिसके बाद शव परिवार को सौंप दिया जाएगा.  मुख्तार का शव गाजीपुर के कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा. मुख्‍तार अंसारी से जुड़ीं ख़बरों के लिए बने रहिए डीएनए हिंदी के साथ... 
 

LIVE BLOG

  • 30 Mar 2024, 11:23 AM

    माता-पिता के क्रब के पास दफ्न हुआ मुख्तार अंसारी


    मुख्तार अंसारी के शव को कालीबाग कब्रिस्तान में मौजूद उसके माता-पिता के क्रब के साथ ही दफनाया गया है. दफनाने की प्रक्रिया से पहले नमाज-ए-जनाजा की रस्म अदा की गई है. कब्रिस्तान के भीतर परिजनों के अलावा किसी को भी दाखिल नहीं होने दिया गया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Mar 2024, 11:18 AM

    सुपुर्द-ए-खाक हुआ मुख्तार अंसारी


    मुख्तार अंसारी को कालीबाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जा चुका है. जनाजे में उमड़ा लोगों का हुजूम.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Mar 2024, 7:33 AM

    आज दोपहर 1 बजे कालीबाग कब्रगाह में होगा सुपुर्द-ए-खाक


    माफिया मुख्तार अंसारी का शव रात करीब डेढ़ बजे बांदा से गाजीपुर में मौजूद उनके आवास पर पहुंच गया है. आज दिन के लगभग 1 बजे उनके शव को कालीबाग कब्रगाह में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया जाएगा. सुरक्षा के मद्देनजर उनके घर के बाहर  बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. पूरे इलाके में सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए गए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 22:08 PM

    कल ही निकलेगा मुख्तार अंसारी का जनाजा, भाई ने बताया ये कारण

    मुख्तार के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी ने कहा है कि उनके भाई का जनाजा शनिवार सुबह ही निकाला जाएगा. सिबगतुल्लाह अंसारी ने कहा, हमें काफी देर से शव मिला, इसलिए आज रात संभव नहीं है कि मिट्टी दी जा सके. अब सुपुर्द-ए-खाक करने का काम कल सुबह (शनिवार सुबह) किया जाएगा. मैं सभी से उनके लिए प्रार्थना करने का अनुरोध करता हूं. सुबह 10 बजे जनाजे की नमाज होगी. इसके बाद मुख्तार अंसारी के शव को मिट्टी दी जाएगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 20:23 PM

    मुख्तार का शव ला रही एंबुलेंस ने आधा रास्ता किया तय

    मुख्तार अंसारी का शव लेकर बांदा मेडिकल कॉलेज से गाजीपुर के लिए चली एंबुलेंस ने आधा रास्ता तय कर लिया है. एंबुलेंस ने कुछ देर पहले हंडिया को पार किया है, जहां से गाजीपुर करीब 166 किलोमीटर दूर है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि एंबुलेंस रात 12.30 बजे के आसपास गाजीपुर पहुंचेगी और वहां से 20 किलोमीटर आगे मुख्तार के पैतृक घर मोहम्मदाबाद जाएगी. आधी रात से ज्यादा समय बीतने के कारण अब इस बात की कोई संभावना नहीं है कि मुख्तार को आज सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. अब शव का जनाजा शनिवार को ही निकाला जाएगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 17:15 PM

    मुख्तार के बेटे अब्बास ने सुप्रीम कोर्ट की वेकेशन बेंच में दी अर्जी

    मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने अपने पिता के जनाजे में शामिल होने की अनुमति के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. उत्तर प्रदेश के कासगंज की जेल में बंद अब्बास ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई नहीं होने पर सुप्रीम कोर्ट में अपील की है. सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को गुड फ्राइडे की छुट्टी होने के चलते अब्बास अंसारी के वकील ने कोर्ट के वेकेशन ऑफिसर से संपर्क किया है. अब्बास की अर्जी दे दी गई है और कोर्ट से जल्द से जल्द इस पर सुनवाई करने की अपील की गई है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 17:11 PM

    दिल के दौरे से ही हुई थी मुख्तार अंसारी की मौत

    मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम करीब 4 घंटे तक चला है. इसकी फाइनल रिपोर्ट शनिवार सुबह तक आने की संभावना है, लेकिन बांदा मेडिकल कॉलेज के सूत्रों के मुताबिक, प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट (PM Report) जिला प्रशासन को दे दी गई है. इसमें मुख्तार अंसारी की मौत का कारण दिल का दौरा ही बताया गया है. हालांकि सूत्रों ने यह भी कहा है कि मौत कब और कैसे हुई है, इसकी सही जानकारी फाइनल रिपोर्ट में ही पता चल पाएगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 16:29 PM

    बांदा से निकला मुख्तार का शव, देर रात तक पहुंचेगा गाजीपुर

    मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक यानी अंतिम विदाई देने की प्रक्रिया शनिवार को होने की संभावना है. दरअसल चार घंटे तक चले पोस्टमार्टम के बाद माफिया डॉन का शव परिवार को सुपुर्द करने की दस्तावेजी प्रक्रिया में भी समय लगा है. इसके चलते मुख्तार का शव लेकर एंबुलेंस शुक्रवार दोपहर 4.30 बजे के करीब बांदा से निकली है. बांदा से गाजीपुर तक पहुंचने में सात घंटे लगने के आसार हैं. इसका मतलब है कि मुख्तार का शव गाजीपुर में रात करीब 11 से 12 बजे के बीच पहुंचेगा. अमूमन रात 9 बजे के बाद कब्र में शव दफन नहीं किया जाता है. ऐसे में मुख्तार अंसारी का जनाजा शनिवार को ही निकलने की संभावना है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 16:12 PM

    बेंच नहीं बैठने से मुख्तार के बेटे की अर्जी पर नहीं हो सकी सुनवाई

    माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के जनाजे में उसका विधायक बेटा अब्बास अंसारी शामिल नहीं हो सकेगा. अब्बास भी इस समय जेल में बंद है. उसकी तरफ से पिता के जनाजे में शामिल होने की अनुमति के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की गई थी, लेकिन MP/MLA मामलों की सुनवाई करने वाली जस्टिस संजय कुमार सिंह की बेंच शुक्रवार को नहीं बैठी. इस बेंच की अर्जियां जस्टिस समित गोपाल की बेंच में ट्रांसफर की गईं, लेकिन उन्होंने दूसरी बेंच के मुकदमे सुनने से इंकार कर दिया. इसके चलते अब्बास अंसारी की मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल होने की संभावना न के बराबर रह गई है. हालांकि अंसारी परिवार ने अपने वकीलों को सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करने के लिए कहा है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 16:09 PM

    गाजीपुर के कब्रिस्तान में खोदी जा रही मुख्तार की कब्र

    मुख्तार अंसारी को गाजीपुर के कब्रिस्तान में दफनाने की तैयारी चल रही है. कब्र खोदने में अभी एक घंटे का समय और लगेगा. कब्रिस्तान के बाहर कड़ा सुरक्षा घेरा बनाया गया है. पोस्टमार्टम हाउस से मुख्तार अंसारी का शव पुलिस के पहरे में ही पहले उनके घर लाया जाएगा. वहां अंतिम दर्शन और जनाजे की नमजा के बाद पुलिस के पहरे में ही शव को अंतिम प्रक्रिया के लिए कब्रिस्तान लाया जाएगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 14:04 PM

    मुख्तार की मौत पर परिवार से लेकर तमाम विपक्षी दल भी सवाल उठा रहे हैं. ऐसे में मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं. सीजेएम एम-एमएलए कोर्ट की जांच अधिकारी गरिमा सिंह को 1 महीने में जांच रिपोर्ट पेश करना होगा. वहीं, मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने बांदा के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मांग की है कि उनके पिता का पोस्टमॉर्टम दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से कराया जाए. अपने पत्र में अंसारी ने लिखा है कि उनके परिवार को बांदा की चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 13:00 PM

    पिता को आखिरी विदाई देने नहीं पहुंच पाएगा अब्बास अंसारी 

    मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है. मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जेल में बंद अब्बास अंसारी की जमानत की अर्जी को सुनने से हाईकोर्ट ने इनकार कर दिया. जानकारी के लिए बता दें कि पिता की मौत के बारे में जानकर अब्बास अंसारी फूट-फूट कर रोने लगा. अब्बास को 14 फरवरी 2023 को अब्बास अंसारी को चित्रकूट जेल से कासगंज शिफ्ट किया गया था.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 11:18 AM

    पूर्व MLA कृष्णानंद राय की पत्नी ने कही यह बात 

    मुख्तार की मौत पर दिवगंत पूर्व MLA कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने फेसबुक पर दिवंगत पति कृष्णानंद राय की तस्वीर के साथ लिखा कि हम ना मारब मरिहैं राम.. जय श्रीराम, होइहि सोइ जो राम रचि राखा. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, 'मैं क्या कह सकती हूं? यह भगवान का आशीर्वाद है. मैं न्याय के लिए उनसे प्रार्थना करती थी और आज न्याय मिल गया है. हमने उनकी हत्या के बाद कभी होली नहीं मनाई, मुझे लगा कि आज हमारे लिए होली है." मुख्तार अंसारी पर पूर्व बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के आरोप था. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 10:08 AM

    संजय निषाद बोले- जांच का विषय है उनकी मौत 

    मुख्तार अंसारी की मौत पर कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा कि जो लोग संदिग्ध मौत की बात कहते हैं, वो जांच का विषय है. जांच में सत्यता के आधार पर बयान करना चाहिए. आज के दिन विज्ञान पर भरोसा करना चाहिए. फॉरेंसिक रिपोर्ट पर ही विश्वास किया जा सकता है. किसी की मौत पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. 


     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 10:08 AM

    मुख्तार अंसारी पर अखिलेश यादव ने कह दी ऐसी बात 

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मुख्तार अंसारी की मौत पर पोस्ट कर यूपी पुलिस पर कई तरह के सवाल खड़े किए. सोशल मीडिया साइट एक्स पर अखिलेश ने लिखा कि हर हाल में और हर स्थान पर किसी के जीवन की रक्षा करना सरकार का सबसे पहला दायित्व और कर्तव्य होता है. सरकारों पर निम्नलिखित हालातों में से किसी भी हालात में, किसी बंधक या क़ैदी की मृत्यु होना, न्यायिक प्रक्रिया से लोगों का विश्वास उठा देगा. सपा प्रमुख ने कहा कि जो हुकूमत जिंदगी की हिफ़ाज़त न कर पाये उसे सत्ता में बने रहने का कोई हक़ नहीं. उप्र ‘सरकारी अराजकता’ के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. ये यूपी में ‘क़ानून-व्यवस्था का शून्यकाल है.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 9:41 AM

    शुरु हुआ मुख्तार अंसारी के शव का पोस्टमार्टम 

     पांच सदस्यीय डाक्टरों की टीम ने मुख्तार के शव का पोस्टमार्टम शुरू कर दिया है. पूरी प्रक्रिया की वीडियो ग्राफी भी हो रही है. पोस्टमार्टम में मुख्तार का बेटा उमर अंसारी भी मौजूद है. पोस्टमार्टम होने के बाद मुख्तार अंसारी के शव को गाजीपुर ले जाएंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 9:28 AM

    मुख्तार की मौत पर पूर्व डीएसपी शैलेन्द्र सिंह ने कही यह बात 

    मुख्तार अंसारी की मौत पर पूर्व डीएसपी शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि 20 साल पहले मुख्तार अंसारी का साम्राज्य अपने चरम पर था. वह उन इलाकों में खुली जीपों में घूमता था, जहां कर्फ्यू लगा हुआ था. उस समय मैंने एक लाइट मशीन गन बरामद की थी, उसके पहले या बाद में कोई बरामदगी नहीं हुई. मैंने भी उन पर पोटा लगाया लेकिन मुलायम सरकार उन्हें किसी भी कीमत पर बचाना चाहती थी. उन्होंने अधिकारियों पर दबाव डाला, इसके साथ आईजी-रेंज, डीआईजी और एसपी-एसटीएफ का तबादला कर दिया गया. यहां तक ​​कि मुझसे 15 दिनों के भीतर इस्तीफा भी ले लिया गया लेकिन मेरे इस्तीफे में अपने कारण लिखे और लोगों के सामने रखा कि यह वह सरकार है, जिसे आपने चुना है. जो माफियाओं को संरक्षण दे रही है और उनके आदेश पर काम कर रही है. मैं किसी पर एहसान नहीं कर रहा था. यह मेरा कर्तव्य था. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 8:44 AM

    बांदा मेडिकल कॉलेज पंहुचा मुख्तार अंसारी का बेटा 

    मुख्तार अंसारी का बेटा उमर अंसारी बांदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंच गया है. पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार अंसारी का शव उन्हें सौंप दिया जाएगा. पिता की मौत पर उमर अंसारी ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर कई तरह के सवाल खड़े किए हैं. उमर अंसारी ने आरोप लगाया कि उसके पिता को जेल में धीमा जहर देकर मारा गया. उसने कहा कि मेडिकल कालेज के आइसीयू से निकालकर दबाव के चलते सीधा जेल की तन्हाई बैरक में ले जाया गया. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 8:04 AM

    कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार की चल रही तैयारी

    काली बाग कब्रिस्तान में गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही है. इस कब्रिस्तान में डीएम-एसपी ने निरीक्षण किया. मुख्तार अंसारी को उनके पिता सुभान उल्लाह अंसारी के बगल में दफनाया जाएगा.

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 29 Mar 2024, 7:59 AM

    मुख्तार अंसारी की मौत पर क्या बोली कांग्रेस?

    मुख्तार अंसारी की मौत पर कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि जिस तरीके से मुख्तार अंसारी ने कुछ दिन पहले हत्या की आशंका जताई थी कि उन्हें धीमा जहर दिया जा रहा है. आज उनकी मौत हो गई और उनकी यह बात पुष्ट होती हुई दिखाई दे रही है.. उत्तर प्रदेश में पुलिस और भाजपा सरकार का शासन पंगु है,क्या इस घटना की उच्च स्तरीय जांच नहीं होनी चाहिए. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement