Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जो अकेले इंग्लैंड की करा रहा था नईया पार, वही ले लेगा वर्ल्डकप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास?

World Cup 2023 में इंग्लैंड की ओर से सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले डेविड मलान पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

article-main

world cup 2023 dawid malan may retire from one day international after England vs Pakistan CWC23

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डेविड मलान को लगता है कि पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाला विश्व कप का मैच उनका आखिरी वनडे हो सकता है. डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है और ईडन गार्डंस पर होने वाला मैच उनका इस विश्व कप में आखिरी मैच होगा. इसके बाद टीम में आमूलचूल बदलाव की संभावना जताई जा रही है. वर्ल्डकप के बाद मलान को वनडे टीम में जगह मिलेगी या नहीं इस पर भी संदेह है. टीम ने भारत में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है और हो सकता है कि इंग्लैंड की टीम में कई बड़े बदलाव भी हों ऐसे में मलान अपने वनडे के भविष्य को लेकर काफी गंभीर हैं. 

ये भी पढ़ें: श्रीलंका क्रिकेट को ICC ने दिया बड़ा झटका, वर्ल्ड कप के बीच में ही सस्पेंड कर दी मेंबरशिप

मलान ने कहा, ‘‘टीम का दूसरा सबसे उम्रदराज खिलाड़ी होने के कारण मुझे लगता है कि मैं अजीब स्थिति में हूं. मैं नहीं जानता कि मेरा भविष्य क्या होगा और ऐसा मेरी पसंद से होगा या टीम की पसंद से.’’ इंग्लैंड के बल्लेबाजों में अभी तक मलान ही अच्छा प्रदर्शन कर पाए हैं. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एक शतक और दो अर्धशतक की मदद से अभी तक 373 रन बनाए हैं. उन्होंने कहा,‘‘ इस टूर्नामेंट के बाद शायद मेरे पास सोचने के लिए कुछ समय होगा और मैं तब देखूंगा कि मैं किस स्थिति में हूं मेरे लिए भविष्य के गर्त में क्या छिपा है.’’ 

टी20 में नंबर बल्लेबाज रह चुके हैं मलान

मलान ने कहा, ‘‘कल इंग्लैंड की तरफ से मेरा आखिरी मैच भी हो सकता है और यह एक नई यात्रा की शुरुआत भी हो सकती है. कौन जानता है.’’ मलान ने 29 वर्ष की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और इसके बाद वह सीमित ओवरों क्रिकेट में इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में एक रहे. इस बीच वह टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज भी बने. 

वनडे में मलान का शानदार रिकॉर्ड

मलान ने अपने करियर के दौरान इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट खेला है, वह 22 टेस्ट की 39 पारियों में 28 की औसत से 1074 रन बना चुके हैं. उन्होंने 2017 में टेस्ट डेब्यू किया था और आखिरी बार 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट खेला था. मलान उस मैच में फ्लॉप रहे और तब से वे टेस्ट टीम से बाहर हैं. साल 2019 में मलान ने वनडे में डेब्यू किया और अब 36 साल की उम्र में वह सिर्फ 29 वनडे मैच खेल सके हैं, जिसमें उन्होंने 57 की औसत से 1419 रन बनाए हैं. वह 62 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 1892 रन ठोके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement