Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद बाबर आजम ने छोड़ी कप्तानी, पाकिस्तान ने T20 और टेस्ट में बना दिए नए कप्तान

Pakistan New Captain: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम के इस्तीफे के बाद टी20 और टेस्ट टीम के नए कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया गया है.

article-main

Babar Azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने वर्ल्ड कप 2023 में टीम की शर्मनाक हार के बाद सभी फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. लगातार हार और सेमीफाइनल में न पहुंचने के बाद आलोचनाएं झेल रहे बाबर आजम ने यह पद छोड़ दिया है. अब पाकिस्तान ने बाबर आजम की जगह पर एक नहीं दो-दो कप्तानों के नाम का ऐलान कर दिया है. शान मसूद को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई है. वहीं, तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को टी 20 में कप्तान बनाया गया है. हैरानी की बात यह है कि वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हुई पाकिस्तानी टीम के लिए वनडे कप्तान के नाम का ऐलान अभी नहीं किया गया है.

टेस्ट टीम के कप्तान बनाए गए 34 वर्षीय शान मसूद ने 30 टेस्ट मैचों में 1,597 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं. शान मसूद को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के अंत तक कप्तान नियुक्त किया गया है. अब वह 14 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए पाकिस्तान टीम का नेतृत्व करेंगे.

यह भी पढ़ें- वर्ल्डकप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने छोड़ दी कप्तानी, नए कप्तान के लिए करेंगे ये काम

शाहीन शाह अफरीदी भी बन गए कप्तान
वहीं, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह टी20 फॉर्मैट में पाकिस्तान टीम का नेतृत्व करेंगे और 12 जनवरी से न्यूजीलैंड में शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए कमान संभालेंगे. 23 वर्षीय शाहीन ने 52 टी20 में 64 विकेट हासिल किए हैं. शाहीन ने एचबीएल पीएसएल में लाहौर कलंदर्स की कप्तानी भी की है. मिली जानकारी के अनुसार वनडे फॉर्मेट में पाकिस्तान के कप्तान की घोषणा जल्द ही की जाएगी.

यह भी पढ़ें- मोहम्मद शमी को गिरफ्तार न कर ले मुंबई पुलिस, दिल्ली पुलिस ने की अपील

बता दें कि बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप के 9 लीग मैच में से सिर्फ 4 जीत पाई और पांचवे नंबर पर रही. उसे अफगानिस्तान से भी हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद पाकिस्तानी टीम की जमकर आलोचना हुई. बाबर आजम खुद बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके. वहीं, गेंदबाजी के लिए जानी जाने वाली पाकिस्तानी टीम की गेंदबाजी भी उस स्तर की नहीं दिखी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement