Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वर्ल्डकप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने छोड़ दी कप्तानी, नए कप्तान के लिए करेंगे ये काम

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 में पाकिस्तान की टीम लचर प्रदर्शन देखने को मिला. टीम वनडे इतिहास में पहली बार अफगानिस्तान से हार गई.

article-main

Babar Azam Captaincy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ दी है. उन्होंने तीनों फॉर्मैट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. बाबर ने कप्तानी छोड़ने के फैसले को कठिन बताया. उन्होंने कहा कि वह नए कप्तान और टीम को अपने अनुभव और डेडिकेशन से सपोर्ट करेंगे. बता दें कि पाकिस्तान के वर्ल्डकप सेमीफाइनल में नहीं पहुंचने के बाद से ही उनकी कप्तानी पर सवाल उठ रहे थे. जिस पर बाबर ने विराम लगा दिया है.

 

बल्ले से भी फ्लॉप रहे थे बाबर

भारती की मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्डकप 2023 में बाबर आजम कप्तानी के साथ-साथ बल्ले से भी पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे. उन्होंने 9 मैचों में 40 की औसत और 82.90 के स्ट्राइकरेट से 320 रन बनाए थे. वह भले ही पाकिस्तान के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, लेकिन अपना इम्पैक्ट नहीं छोड़ पाए. बाबर के स्ट्राइकरेट को लेकर काफी ज्यादा बवाल छिड़ा हुआ था. खुलकर नहीं खेलने की वजह से उनकी काफी आलोचना हो रही थी.

पाकिस्तान ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान ने वर्ल्डकप इतिहास का अपना सबसे शर्मनाक प्रदर्शन किया. टीम पहली बार किसी वर्ल्डकप संस्करण में 5 मैच हारी. साथ ही पाकिस्तान की टीम ने लगातार 4 मुकाबले गंवाए. यह भी उनके वर्ल्डकप इतिहास में पहली बार देखने को मिला. पाकिस्तान को अफगानिस्तान के हाथों हार शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. दोनों टीमों की प्रतिद्वंद्विता को देखते हुए यह हार पाकिस्तान को लंबे समय तक चुभेगा. साथ ही पाक टीम लगातार तीसरे वर्ल्डकप में सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, भगवान बोले - मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती

कप्तानी छोड़ने के फैसले पर भावुक हुए बाबर

बाबर ने सोशल मीडिया के जरिए कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया. उन्होंने लिखा - "मुझे आज भी वह पल अच्छी तरह से याद है जब 2019 में पाकिस्तान की कप्तानी करने के लिए पीसीबी का कॉल आया था. पिछले चार सालों में मैंने फील्ड और फील्ड के बाहर कई उतार चढ़ाव देखे पर पूरी लगन के साथ क्रिकेट जगत में पाकिस्तान के मान सम्मान को बनाए रखने में लगा रहा. टी20 और वनडे में नंबर पर पहुंचना प्लेयर्स, कोच, मैनेजमेंट के सामूहिक प्रयासों का नतीजा था पर मैं इस सफर के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट फैंस को शानदार सपोर्ट के लिए आभार व्यक्त करना चाहता हूं."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement