Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जस्टिन ट्रूडो के कार्यक्रम में लगे खालिस्तान समर्थक नारे, भारत ने कनाडा के राजनयिक को किया तलब

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की मौजूदगी में खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे. इस मामले को भारत सरकार ने गंभीरता से लिया है. भारत ने कनाडा के उप उच्चायुक्त को तलब किया है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की मौजूदगी में खालिस्तान जिंदाबाद के नारे  लगे. इस घटना के बाद भारत सरकार ने सख्ची दिखाई है. अब विदेश मंत्रालय ने सोमवार को इस मामले में भारत में कनाडा के उप उच्चायुक्त को तलब किया है. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत सरकार ने इस मामले में गहरी चिंता जताई है और कहा है कि कार्यक्रम में ऐसे तत्वों अनुमति देना बहुत गलत है. विदेश मंत्रालय का कहना है कि यह कनाडा में अलगाववाद, उग्रवाद, हिंसा को दी गई राजनीतिक जगह को दर्शाता है. अब इस कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 


ये भी पढ़ें-'आप भारतीय नहीं हैं तो US में नहीं बन सकते CEO', अमेरिका के एंबेसडर एरिक गार्सेटी ने क्यों कही ये बात?


क्या है पूरा मामला?
जानकारी के अनुसार, रविवार 28 अप्रैल को कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की मौजूदगी में खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की गई. दरअसल, कनाडा की राजधानी टोरंडो में खालसा दिवस पर एक आयोजन किया गया था, जिसमें ट्रूडो भी शामिल थे. जैसे ही ट्रूडो संबोधन के लिए आगे बढ़े, भीड़ में खड़े लोगों ने खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिया. 

कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि सिख समुदाय के मूल्य और कनाडा के मूल्य और सिद्धांत एक जैसे ही हैं. उन्होंने कहा कि वह हमेशा सिख समुदास की स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे. साथ ही उन्होंने ट्रूडो ने सत्य, न्याय और करुणा जैसे प्रमुख सिख सिद्धांतों का जिक्र किया. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement