Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MI vs CSK Highlights: पथिराना की तूफानी गेंदबाजी के आगे मुंबई के छूटे पसीने, रोहित के शतक पर फिरा पानी

Mumbai vs Chennai IPL 2024, Highlights: चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को उसके घर में 20 रन से हराया. मथीशा पथिराना ने धारदार गेंदबाजी करते हुए झटके 4 विकेट. रोहित शर्मा का शतक गया बेकार.

Latest News
article-main

पथिराना की धारदार गेंदबाजी से रोहित के शतक पर पानी फिर गया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) की धारदार गेंदबाजी से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 'एल क्लासिको' में मुंबई इंडिंयस (MI) को 20 रन से हरा दिया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रन चेज में शुरू से अंत तक टिके रहे, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. पथिराना के कमाल के आगे उनका शतक बेकार चला गया. रोहित ने 63 गेंद में नाबाद 105 रन बनाए. रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर चेन्नई ने बोर्ड पर 206 रन टांग दिए थे. इसके जवाब में मुंबई 186 रन ही बना सकी. पथिराना ने हाई स्कोरिंग मुकाबले में घातक गेंदबाजी करते हुए 28 रन देकर 4 विकेट झटके.

पथिराना ने बिगाड़ा मुंबई का खेल

207 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडिंयस ने धमाकेदार शुरुआत की थी. रोहित शर्मा और ईशान किशन की जोड़ी ने पावरप्ले में 63 रन कूट दिए. दोनों बल्लेबाज आसानी से रन बटोर रहे थे. ऐसे में चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने तुरुप के इक्के पथिराना को आठवें ओवर में गेंदबाजी के लिए बुलाया. सीएसके के 'मलिंगा' ने आते ही किशन का विकेट झटक लिया. इसके एक गेंद बाद पथिराना ने सूर्यकुमार यादव को भी चलता कर मुंबई के बैटिंग ऑर्डर को झकझोर दिया. डीप थर्ड बाउंड्रलाइन पर मुस्तफिजुर रहमान ने हैरतअंगेज कैच लपक यह बड़ा विकेट दिलाने में अहम भूमिका निभाई. रोहित शर्मा ने एक छोर संभाले रखा और 30 गेंदों में फिफ्टी पूरी की.

दूसरे छोर से तिलक वर्मा ने अच्छे हाथ दिखाए, लेकिन जब तक वह रफ्तार पकड़ते पथिराना ने एक बार फिर चेन्नई को अहम सफलता दिला दी. इसके बाद हार्दिक पंड्या और टिम डेविड भी कुछ खास नहीं कर सके. गौरतलब है कि रोहित भी इस बीच धीमे पड़ गए और तमाम कोशिश के बावजूद अपनी पारी में 43वीं गेंद से 52वीं गेंद के बीच एक ही चौका मार पाए. अंत के ओवरों में वह बड़े शॉट खेलने में नाकाम रहे. आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने चौका लगाकर 61 गेंदों में सेंचुरी पूरी की. तब तक मुंबई के हाथ से मैच निकल चुका था. पथिराना ने 4 ओवर के अपने स्पेल में 28 रन देकर 4 बड़े विकेट हासिल किए. उनकी गेंदबाजी की बदौलत चेन्नई ने वानखेड़े जैसे मैदान पर टोटल को डिफेंड कर लिया.

माही ने दिखाया अपना मैजिक

पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने पर चेन्नई नई ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरी. ऋतुराज गायकवाड़ के बजाए अजिंक्य रहाणे को रचिन रवींद्र के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा गया. हालांकि सीएसके की यह रणनीति फेल हो गई. रहाणे 8 गेंद में 5 ही रन जोड़ पाए. ऋतुराज तीसरे नंबर पर उतरे. उन्होंने रचिन के साथ मिलकर चेन्नई को 50 के पार पहुंचाया. पावरप्ले के बाद रचिन खुलकर खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे. उन्होंने 16 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए. 7.5 ओवर में 60 रन पर 2 विकेट गंवाकर चेन्नई की पारी मंझधार में फंसती दिख रही थी. यहां से ऋतुराज और शिवम दुबे के बीच 51 गेंदों में 90 रनों की पार्टनरशिप हुई.

ऋतुराज 172.50 के स्ट्राइक रेट से 69 रन कूटकर आउट हुए. अपनी पारी में उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के जड़े. उनके पवेलियन लौटने के बाद डैरिल मिचेल को भेजा गया. काफी महंगी कीमत में सीएसके के साथ जुड़े मिचेल एक बार फिर डेथ ओवरों में तेजी से रन जुटाने में नाकाम रहे. शिवम दुबे ने दूसरे छोर से बड़े शॉट खेल रनगति को बरकरार रखा. मिचेल 14 गेंद में 17 रन की धीमी पारी खेल अंतिम ओवर में आउट हुए. आखिरी 4 गेंदों का खेल बचा था और अब क्रीज पर आए एमएस धोनी. उन्होंने हार्दिक पंड्या को लगातार तीन छक्के मारे, जिससे चेन्नई 200 के पार पहुंच पाया. शिवम दुबे 38 गेंद में 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 66 रन बनाकर नाबाद रहे. धोनी ने 500 के स्ट्राइक रेट से 20 रन बटोरे, जो बाद में जीत का अंतर साबित हुआ.


ये भी पढ़ें: IPL 2024 के बीच PBKS को लगा बड़ा झटका, इतने दिन नहीं खेल सकेंगे कप्तान शिखर धवन 


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement