Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LSG vs PBKS Match Highlights: बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में लखनऊ का कमाल, पंजाब को 21 रनों से दी करारी शिकस्त

LSG vs PBKS Match Highlights: आईपीएल 2024 का 11वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया था. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 21 रनों से हरा दिया है.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, एलएसजी बनाम पीबीकेएस (LSG vs PBKS )

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का 11वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया था. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 21 रनों से हरा दिया है. लखनऊ ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए थे. इसके जवाब में पंजाब 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे. पंजाब के लिए शिखऱ धवन और जॉनी बेयरस्टो के बीच 102 रनों की ओपनिंग साझेदारी भी हुई, लेकिन उसके बाद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा है. जबकि लखनऊ ने आईपीएल 2024 की पहली जीत भी हासिल कर ली है. 


यह भी पढ़ें- ऋषभ पंत और ऋतुराज गायकवाड़ होंगे आमने-सामने, जानें कैसी होगी विशाखापत्तनम की पिच


पंजाब को मिला था 199 रनों का लक्ष्य

पंजाब को 20 ओवरों में 200 रनों का लक्ष्य मिला था. इस दौरान टीम ने काफी शानदार और तुफानी शुरुआती की थी. एक समय पर ऐस लग रहा था कि पंजाब ये मैच आसानी से जीत लेगी. लेकिन उसके बाद टीम की पारी डगमगा गई. टीम ने लखनऊ के खिलाफ 21 रनों से हार का सामना किया है. इसके साथ पंजाब ने आईपीएल 2024 में तीन मैचों में से 2 में हार और एक में जीत दर्ज की है. 

टीम के लिए शिखर धवन ने सबसे बड़ी पारी खेली. उन्होंने 50 गेंदों में 3 छक्के और 7 चौकों की मदद से 70 रन बनाए. इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो 42, प्रभसिमरन सिंह 19, जितेश शर्मा 6, लियाम लिविंगस्टोन नाबाद 28, सैम करन 0 और शशांक सिंह ने नाबाद 9 रन बनाए.

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

लखनऊ की ओर से सबसे ज्यादा विकेट मयंक यादव ने लिए हैं. उन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा मोहसिन खान ने 2 विकेट चटकाए. वहीं पंजाब के लिए सैम करन ने 3 विकेट झटके और साथ ही अर्शदीप सिंह ने 2, कगिसो रबाडा और राहुल चाहर ने 1-1 विकेट लिया. 


यह भी पढ़ें- शुभमन गिल के सामने होगी पैट कमिंस की चुनौती, जानें किसको मिलेगा पिच का साथ


ऐसी रही पहली पारी

लखनऊ ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए. टीम के लिए क्विंटन डीकॉक 54, केएल राहुल 15, देवदत्त पडिक्कल 9, मार्कस स्टोइनिस 19, निकोलस पूरन 42, आयुष बदोनी 8, क्रुणाल पांड्या नाबाद 43, रवि बिश्वनोई 0, मोहसिन खान 2 और नवीन उल हक बिना खाता खोले नाबाद रहे. इसके साथ ही टीम ने आईपीएल 2024 की पहली जीत भी दर्ज कर ली है. टीम ने अफने 2 मैचों में 1 हार और 1 जीत हासिल की है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement