Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KKR vs SRH Match Highlights: पहले गेंदबाजी फिर बैटिंग में केकेआर का कमाल, फाइनल में पहुंची टीम; हैदराबाद को 8 विकेट से रौंदा

KKR vs SRH Match Highlights: कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेला गया था.

Latest News
KKR vs SRH Match Highlights: पहले गेंदबाजी फिर बैटिंग में केकेआर का कमाल, फाइनल में पहुंची टीम; हैदराब��ाद को 8 विकेट से रौंदा

आईपीएल 2024, केकेआर बनाम एसआरएच क्वालीफायर 1

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेला गया था. इस मैच में हैदराबाद पहले खेलते हुए 19.3 ओवरों में 159 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. वहीं इसके जवाब में केकेआर ने 13.4 ओवर में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया और 8 विकेट से मैच जीत लिया है. कोलकाता ने आईपीएल 2024 फाइनल का टिकट भी कटवा लिया है. जबकि हैदराबाद के पास हार के बाद भी फाइनल में पहुंचने का मौका है. 

कोलकाता को मिला था 160 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स को 160 रनों का लक्ष्य मिला था. इसके जवाब में केकेआर ने 13.4 ओवरों में ही टारगेट को चेज कर लिया और 8 विकेट से मुकाबला जीत लिया है. टीम के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 24 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 58 रनों की पारी खेली. इसके अलावा वेंकटेश अय्यर ने 28 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 51 रनों की पारी खेली. इन दोनों के बीच 97 रनों की अटूट साझेदारी भी हुई थी. 

टीम के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज 23 और सुनील नारायण 21 रन बना सके. हालांकि इन दोनों ने पारी की शुरुआती काफी तेज की थी, जिसको वेंकटेश और श्रेयस ने खत्म की है. इस जीत के साथ कोलकाता की टीम एक बार फिर फाइनल में पहुंच गई. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि फाइनल में केकेआर से किस टीम की भिड़ंत होगी. क्योंकि हैदराबाद अभी भी फाइनल में आ सकती है, जबकि राजस्थान और बेंगलुरु भी रेस में है. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

केकेआर बनाम एसआरएच के बीच पहले क्वालीफायर मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट मिचेल स्टार्क ने लिए हैं. उन्होंने कुल 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा वरुण चक्रवर्ती ने 2, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुनील नारायण और आंद्रे रसेल ने 1-1 विकेट लिया. हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार और पैट कमिंस ने 1-1 विकेट लिया. 

ऐसी रही पहली पारी

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया था, लेकिन टीम इसका ज्यादा फायदा नहीं उठा सकी. टीम 19.3 ओवरों में 159 रनों ही ऑलआउट हो गई है. टीम के लिए राहुल त्रिपाठी ने 35 गेंदों में 1 छक्का और 7 चौकों की मदद से 55 रन बनाए. इसके अलावा ट्रेविस हेड 0, अभिषेक शर्मा 3, नितीश रेड्डी 9, शाहबाज अहमद 0, हेनरिक क्लासेन 32, अब्दुल समद 16, सनवीर सिंह 0, पैट कमिंस 30, भुवनेश्वर कुमार 0 और विजयकांत व्यासकांत ने नाबाद 7 रन बनाए. 


यह भी पढ़ें- 'मैं पैर नहीं छूता था इसलिए...' Gautam Gambhir ने सिलेक्टर्स को लेकर दिया बड़ा बयान


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement