Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttarakhand Flash Flood: उत्तराखंड में बारिश से जल सैलाब, उत्तरकाशी से पौड़ी तक पानी ने मचाई तबाही

Uttarakhand Flash Flood: उत्तराखंड के पौड़ी से लेकर उत्तरकाशी तक भारी बारिश का कहर मचा हुआ है. बारिश के इस कहर के कारण उत्तरकाशी में कुछ मकान और दुकानें मलबे में दब गए हैं. पौड़ी में भी बहुत नुकसान हुआ है.

Latest News
Uttarakhand Flash Flood: उत्तराखंड में बारिश से जल सैलाब, उत्तरकाशी से पौड़ी तक पानी ने मचाई तबाही
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Uttarakhand Flash Flood: उत्तराखंड के अलग-अलग क्षेत्रों में लगातार भारी बारिश हो रही है. इससे कई जगह तबाही मच गई है. पौड़ी जिले में बारिश के पानी के कारण बाढ़ जैसे हालात बनने से लोग घरों को छोड़कर ऊंचे स्थानों पर जाने के लिए मजबूर हो गए हैं. उत्तरकाशी जिले में भी चौबत्ताखाल ब्लॉक के फरसाड़ी गांव में मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ का पानी लोगों के घरों में घुस गया है, जिससे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कई जगह मकान बाढ़ के पानी और पहाड़ के मलबे के कारण ध्वस्त हो गए हैं. साथ ही बारिश के चलते लोगों की फसल बर्बाद हुई है. हालांकि किसी तरह की जनहानि की खबर नहीं है.

क्षतिग्रस्त हुआ स्टेट हाइवे

मिली जानकारी के मुताबिक, भारी बारिश के कारण स्टेट हाईवे संख्या-32 पर 30 मीटर सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है. इन गांवों में प्रभावित हुए लोगों के लिए प्रशासन ने प्राथमिक विद्यालयों और पंचायत घरों में ठहरने व्यवस्था की है. इसके साथ ही फूड पैकेट, पीने का पानी और डॉक्टर की टीम को रवाना करने का आदेश दिया है. इसके अलावा कुछ क्षेत्रों में इतनी तेज बारिश हुई की लोगों के घर और दुकानें इसमें क्षतिग्रस्त हो गई हैं, जिसके चलते कुछ मवेशियों की मौत हो गई है. 

 


ये भी पढ़ें-चुनाव आयोग ने BJP और Congress के बड़बोले नेताओं पर कसी नकेल


घरों में घुसा पानी

उत्तरकाशी जिलें में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. एक तरफ जहां  बारिश की वजह से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है, वहीं बारिश अब आम लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है. मूसलाधार बारिश से चिन्यालीसौड़ ब्लॉक के गढ़वालगाड गांव के बौणी तोक में कई आवासीय घरों, आंगन और दुकानों में पानी घुस गया. वहीं कुछ घरों की दीवार मलबे में ठह गई. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement