Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KKR vs RR Pitch Report: कोलकाता में केकेआर को कैसे हराएगी राजस्थान रॉयल्स, जानें कैसा है पिच का हाल

KKR vs RR Pitch Report: कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का 31वां मुकाबला मंगलवार 16 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, केकेआर बनाम आरआर पिच रिपोर्ट (KKR vs RR Pitch Report)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का 31वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मंगलवार 16 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा. केकेआर और आरआर दोनों ही आईपीएल 2024 में अब तक दमदार प्रदर्शन दिखा चुकी है और साथ ही दोनों टीमें अंक तालिका में टॉप पर बनी हुई है. आरआर ने 6 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है, जबकि केकेआर ने 5 मैचों में से 4 में जीत हासिल की है. वहीं अब दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार है. आइए जानते हैं कि कोलकाता की पिच किसका साथ देगी और यहां गेंदबाजों या बल्लेबाजों का तूफान आएगा. 


यह भी पढ़ें- फिल साल्ट की तूफानी पारी, कोलकाता ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत; लखनऊ को 8 विकेट से हराया


कोलकाता की पिच रिपोर्ट

कोलकाता के ईडन गार्डंस की पिच स्पिनर्स के लिए अनुकूल मानी जाती है. हालांकि नई गेंद से तेज गेंदबाज अपना कहर ढा सकते हैं. जबकि गेंद पुरानी होने के बाद स्पिनर्स अपना खेल दिखा सकते हैं. इस मैदान पर काफी छोटी बाउंड्री है, जिससे बल्लेबाजों को भी रन बनाने में आसानी होती है. इस ग्राउंड की आउटफील्ड भी काफी तेज है. यहां एक बार गेंद सही से बल्ले पर आ जाए, तो वो आसानी से चौका हो जाता है. कोलाकाता में कई बार हाई-स्कोरिंग मुकाबला भी देखा गया है. आईपीएल 2024 में केकेआर ने कोलकाता में अब तक दो मुकाबले खेले और दोनों में जीत दर्ज की है. 

किस टीम का पलड़ा भारी

आईपीएल के इतिहास में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 28 बार भिड़ंत हो चुकी है. इस दौरान केकेआर ने 14 मुकाबलों में जीत हासिल की है. जबकि राजस्तान ने 13 बार जीत दर्ज की है. हालांकि दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा भी रहा है. इन आंकड़ों को देखने के बाद केकेआर का पलड़ा भारी है. लेकिन इस बार दोनों ही टीमों शानदार फॉर्म में हैं और एक रोमांचक मुकाबला हो सकता है. अब देखना ये है कि केकेआर अपना दबदबा बनाए रखती है या आरआर उसको उसके घर में मात देगी. 

दोनों टीमों का फुल स्क्वाड

कोलकाता- फिल सॉल्ट, सुनील नारायण, अगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकूल रॉय, रमनदीप सिंह, केएस भरत, दुश्मांता चमीरा, एएम गजनफर, हर्षित राणा, मनीष पांडे, रहमानउल्लाह गुरबाज, नितीश राणा, शरफेन रदरफोर्ड, चेतन साकरिया, साकिब हुसैन और सुयश शर्मा.

राजस्थान- संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर, यशस्वी जयसवाल, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, डोनोवन फरेरा, कुणाल राठौड़, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, एडम ज़म्पा , अवेश खान, रोवमैन पॉवेल, शुभम दुबे, टॉम कोहलर-कैडमोर, आबिद मुश्ताक और नंद्रे बर्गर.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement