Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KKR vs LSG Match Highlights: फिल साल्ट की तूफानी पारी, कोलकाता ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत; लखनऊ को 8 विकेट से हराया

KKR vs LSG Match Highlights: आईपीएल 2024 का 28वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया था. इस मैच में केकेआर ने एलएसजी को 8 विकेट से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली है.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, केकेआर बनाम एलएसजी (KKR vs LSG)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का 28वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया था. इस मैच में लखनऊ ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए थे. इसके जवाब में केकेआर ने 15.4 ओवरों में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. टीम के लिए फिल साल्ट ने नाबाद 89 रनों की दमदार पारी खेली और टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी. इसके साथ ही केकेआर ने आईपीएल 2024 में 5 में से 4 मैचों में जीत हासिल कर ली है. 

केकेआर को मिला था 162 रनों का लक्ष्य

एलएसजी ने केकेआर को 20 ओवरों में 162 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में केकेआर ने इस लक्ष्य को आसानी से 15.4 ओवरों में ही पूरा कर लिया. कोलकाता ने आईपीएल में पहली बार लखनऊ को हरा दिया है. 162 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 4.2 ओवर और 8 विकेट रहते मैच को जीत लिया. टीम के लिए फिल साल्ट ने तूफानी 89 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर भी नाबाद रहे. 

कोलकाता के लिए सुनील नारायण 6 और अंगकृष रघुवंशी 7 रन ही बना सके थे. लेकिन फिल साल्ट और श्रेयस अय्यर के बीच 120 रनों की अटूट साझेदारी हुई. श्रेयस अय्यर ने 38 और फिल साल्ट ने 82 रनों की पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के दम पर कोलकाता ने आईपीएल इतिहास में पहली बार लखनऊ को मात दे दी है. इससे पहले दोनों टीमें एक दूसरे से तीन बार भिड़ चुकी थी. लेकिन सभी मुकाबले एलएसजी ने जीते थे. हालांकि इस बार कोलकाता ने ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली है.  


यह भी पढ़ें- IPL 2024 के बीच PBKS को लगा बड़ा झटका, इतने दिन नहीं खेल सकेंगे कप्तान शिखर धवन


इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

केकेआर बनाम एलएसजी मुकाबले में सबसे ज्यादा मुकाबले मिचेल स्टार्क ने लिए हैं. उन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा वैभव अरोड़ा, सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने 1-1 विकेट लिया. वहीं लखनऊ के लिए मोहसिन खान ने 2 विकेट चटकाए. 

ऐसी रही पहली पारी

लखनऊ सुपर जायंट्स ने केकेआर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए. टीम के लिए निकोलस पूरन ने 32 गेंदों में 45 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. इसके अलावा केएल राहुल 39, क्विंटन डी कॉक 10, दीपक हूडा 8, आयुष बदोनी 29, मार्कस स्टोइनिस 10, निकोलस पूरन 45, क्रुणाल पांड्या नाबाद 7 और अरशद खान ने 5 रन बनाए. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement